बीते दो दिनों में कोरोना से खड़गपुर में तीन मौतें, विद्यासागरपुर निवासी की कोलकाता में मौत, आईआईटी के पूर्व कर्मी भी कोरोना पाजिटिव, मलिंचा निवासी है वृद्ध, सुभाषपल्ली में ठेला चालक भी कोरोना पाजिटिव

7

रघुनाथ प्रसाद साहू

खड़गपुर। बीते दो दिनों में खड़गपुर शहर व ग्रामीण मिलाकर कुल तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबकि रेशमी में प्रबंधक पद पर कार्यरत विद्यासागरपुर निवासी की भी मौत कोलकता में शनिवार को हुई जबकि आईआईटी के बीसी राय अस्पताल में भर्ती 66 वर्षीय पूर्व कर्मी कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं वृद्ध मलिंचा दस नंबर वार्ड  बिशालपाड़ा के निवासी है खड़गपुर के एसडीपीओ सुकमल कांति दास के नेतृत्व में पुलिस की टीम आज रात वृद्ध के आवास में जाकर कुल 14 लोगों को चिन्हित किया है सभी को घर में क्वारेंटाईन रहने को कहा है सभी का सोमवार को कोरोना टेस्ट होगी जबकि बीसीराय अस्पताल में इलाज करा रहे वृद्ध को कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। आईआईटी के रजिस्ट्रार का कहना है कि जो कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं वे पूर्व कर्मी है व सिविल इलाके मलिंचा में रहते हैं। इधर सुभाषपल्ली वार्ड 7 निवासी ठेलाचालक भी कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं ठेलाचालक का उड़ीसा का ट्रेवल हिस्ट्री है।

ज्ञात हो कि मादपुर निवासी रेलकर्मी मौत के बाद कोरोना पाजिटिव पाए गए थे उसके बाद शनिवार की सुबह मेदिनीपुर के आय़ुष अस्पताल में राजोग्राम निवासी युवक ने दम तोड़ दिया आज सुबह पुलिस राजोग्राम आदिवासी पाड़ा जा युवक के घर के पास कंटेनमेंट जोन बनाया व युवक के ससुराल वार्ड संख्या 29 में रेल क्वार्टर में कंटेनमेंट बनाया। पता चला है रोजोग्राम के मृतक युवक के पिता, पत्नी, गोलबाजार निवासी बड़ा भाई, भाभी, भतीजा, झपाटापुर में रहने वाले एक अन्य भाई, भाभी व भतीजा हिजली के रहने वाले ससुर, सास साला को क्वारेंटाईन में भेजा गया है पता चला है मृतक के 6 वर्षीय बेटा अपने मामा के घर रहता है वह भी क्वारेंटाइन में है। पत्नी व साला का आज सैंपल ले लिया गया है।

इधर शनिवार को ही इंदा विद्यासागरपुर निवासी की कोलकाता में मौत हो गई ज्ञात हो कि अब तक कोरोना से हुई सात मौतों में से छह खड़गपुर शहर ऩिवासी है जबकि रेलकर्मी खड़गपुर ग्रामीण से है। इधर ट्रेनिंग में सलुआ आए  जवान के कोरोना पाजिटिव पाए जाने के बाद जवान, प्रशिक्षक, कुक सहित कुल 434 लोगों का मेडिकल स्क्रीनिंग किया गया जिसमें से साठ जवानों का कोरोना टेस्ट कराया गया जबकि बाकी का भी होगा सलुवा में भी कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। एसडीपीओ सुकमल कांति दास ने इएफआऱ के सहायक कमांडेंट को आक्सीमीटर मशीन सौंपा ताकि लोगो की स्वास्थय जांच सही तरीके से हो सके। खड़गपुर महकमा अस्पताल के अधीक्षक कृष्णेंदु मुखर्जी ने बताया कि आज कुल 117 लोगों के सैंपल भेजे गए हैं जिसमें से 60  जवान है जो कि सलुआ ट्रेनिंग लेने आए थे।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com