दिन भर आंख मिचौली चला पुलिस व भाजपा समर्थित रामभक्तों के बीच, पश्चिम मेदिनीपुर जिले से 258 गिरफ्तार, मलिंचा में पूजा कर रहे लोगों को घसीट कर ले गई पुलिस, तालबगीचा में में पुलिस पर पथराव पुलिस ने किया लाठीचार्ज, एसडीपीओ सहित दो पुलिसकर्मी घायल

579
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
 

                           रघुनाथ प्रसाद साहू

Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। भूमिपूजा व लाकडाउन के साये में दिन भर आंख मिचौली चला पुलिस व भाजपा समर्थित रामभक्तों के बीच। लाकडाउन तोड़ने व पूजा में शामिल होने कुल 80 लोगों को खड़गपुर टाउन  थाना व पूरे शहर से 112 से ज्यादा लोगों  गिरफ्तार किया गया है।  मलिंचा में पूजा कर रहे लोगों को घसीट कर ले गई पुलिस जबकि तालबगीचा में में पुलिस पर हुआ पथराव पुलिस ने किया लाठीचार्ज इस दौरान झड़प में एसडीपीओ घायल हो गए जिनका इलाज कराया गया।

ज्ञात हो कि मलिंचा प्रजापति घर केल पास आज सुबह पुलिस को धता बता कर संकटमोचक हनुमान मंदिर में भाजपा नेता अभिषेक अग्रवाल के नेतृत्व में कई लोग घुस गए व पूजा अर्चना शुरु कर दी जिसके बाद एसडीपीओ सुकमल कांति दास व टाउन थाना प्रभारी राजा मुखर्जी के नेतृत्व में पुलिस वाहिनी पहुंची व लगभग ग्यारह लोगों को वहां से गिरफ्तार किया पुलिस अभिषेक अग्रवाल को घसीटते हुए मंदिर से निकाला पुलिस वाहन  पहुंचाया टिंकू व महिला कर्मी सहित अन्य लोगों को भी पुलिस ले गई कार्यकर्ताओं ने जयश्रीराम के उद्घोष लगाए अभिषेक ने शाम में सभी को घर में दीप जलाने की अपील की।

इधर तालबगीचा के रथतला मंदिर स्थित हनुमान मंदिर में आज दोपहर पूजा अर्चना की खबर पा खड़गपुर ग्रामीण थाना की पुलिस ओसी मो आसिफ सनी के नेतृत्व में पहुंची व पूजा- पाठ बंद करवा कई लोगों को गिरफ्तार कर ले जा रही थी तभी पुलिस के दो वाहनों को स्थनीय लोगों ने रोक लिया व गिरफ्तार लोगों को छोड़ने की मांग की बाद में एसडीपीओ सहित बड़ी संख्या में पुलिस वाहिनी घटनास्थल में पहुंची तो पुलिस व लोगो के बीच संघर्ष शुरु हो गया।

लोगों ने पुलिस पर पथराव किया तो एसडीपीओ के हाथ में चोट आई बाद में एसडीपीओ चांदमारी अस्पताल आ अपना इलाज कराया जबकि पुलिस ने लाठीचार्ज कर तीतर बीतर किया लगभग 32 लोगों को वहां से गिरफ्तार किया गया।एक और पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर है।  बिगड़ती स्थिति को देखते हुए इलाके में रैफ का उपयोग किया गया। एसपी दीनेश कुमार ने बताया कि पश्चिम मेदिनीपुर जिले में शाम ढ़लने तक कुल 258 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें से 153 प्रिवेंटिव व 105 स्पेसिफिक मामले है। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com