लाकडाउन के सहारे रामभक्तों को साधने की कवायद, 50 लोग गिरफ्तार , गोलजार राममंदिर कमेटी उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, भाजपा समर्थित रामभक्तों ने झंडा से मंदिरों सहित शहर को पाटा, कहा मंदिरों में करेंगे विशेष पूजा अर्चना

402
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

                           रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर। भूमि पूजन के मद्देनेजर भाजपा ने रामभक्तों के बीच बने उत्साह को लेकर जो शहर में पूजा अर्चन सहित कई कार्यक्रम बनाए थे उससे निबटने में पुलिस लाकडाउन विधि के माध्यम से निबटने की तैयारी की है। इधर प्रशासन व भाजपा सहित रामभक्तों के बीच बढ़ते टकराव को देखते हुए गोलबाजार राम मंदिर कमेटि ने सामूहिक इस्तीफा मंगलवार की रात दिए जाने की खबर है।ज्ञात हो कि भूमिपूजन के तहत मंगलवार को भाजपा व रामभक्तो की ओर से पूरे शहर में झंडा लगाए गए झंडा लगाने का कार्यक्रम नई खोली प्रिंटिंग प्रेस सहित अन्य जगहों पर मंगलवार देर रात चलता रहा।

इधर राज्य सरकार की ओर से घोषित लाकडाउन के पहले दिन पुलिस ने भी पूरी तरह कमर कस ली है। पुलिस प्रशासन ना सिर्फ गोलबाजार राम मंदिर, ट्राफिक  हनुमान मंदिर सहित देबलुपर शिव मंदिर गोलबाजार दुर्गा मंदिर सहित पांचबेड़िया के मस्जिदों में सीसीटीवी लगा कर खड़गपुर शहर थाना से लोगों पर नजर रखी हुई है मंगलवार की रात कुल छह वाहन निकाल कर शहर भर में लाकडाउन का उल्लंघन ना करने अन्यथा कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है ऩई खोली नीमपूरा जैसे तेलुगु बहुल इलाके में तेलुगु में भी पुलिस ने माईकिंग करवाई है व इसके अलावा शहर भर में हिंदी व बांग्ला भाषा में भी माईकिंग की है इंदा में स्थायी रुप से माईकिंग की व्यवस्था की गई थी। जबकि कई जगहों में आटो व टोटो से भी प्रचार किए गए। पुलिस किसी भी तरह की कोताही ना बरतते हुए पुलिस के अनुमति के बिना सार्वजनिक काम के लिए बुधवार को माइक ना देने को कहा है। इधर शहर में कई जगहों पर पिकेटिंग की व्यवस्था की गई है ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो इधर भाजपा नेताओं ने बुधवार को शहर के मंदिरों में पूजा, अर्चना की घोषणा की है जिसके कारण टकराव की स्थिति बन गई है

ज्ञात हो कि सोमवार को रामभक्तों को अभिनंनदन करते हुए अतुलमुनी इलाके में जो फ्लैक्स भाजपा की ओऱ से लगाय गया था नगरपालिका कर्मचारियों के माध्यम से पुलिस ने उतरवा दिया था जिसके बाद से ही शहर में भाजपा व पुलिस प्रशासन के बीच तनाव बढ़ गई थी भाजपा ने थाना घेराव किया था जबकि पुलिस भाजपा कार्यकर्ता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। बीजेमटीयू नेता शैलेष शुक्ला ने बताया कि संगठन की ओऱ से गोलबाजार सहित शहर के अन्य मंदिरों में झंडा लगाया गया व बुधवार को भाजपा के कार्यक्रम का सहयोग करेगी।

उन्होने बताया कि गोलबाजार मंदिर कमेटि के पूरे सदस्यों ने प्रशासन की ओर से बनाए दबाव को देखते हुए इस्तीफा सौंप दिया है उपाध्यक्ष ने उम्र व स्वास्थय संबंधी कारण बताते हुए सचिव को इस्तीफा सौंपा था। मंदिर कमेटि के पूजारी परमहंस ने मंगलवार को खड़गपुर शहर थाना पहुंचे उन्होने बताया कि रामनवमी उत्सव कमेटि ने चालीस लोगों के साथ रहकर मंदिर में पूजा,हवन करने के लिए अनुमति मांगी थी पर खड़गपुर शहर थाना प्रभारी राजा मुखर्जी ने लाकडाउन के चलते कोई भी पूजा अर्चना के लिए मनाही की है सुबह दस बजे तक पचास लोग गिरफ्तार हो चुके हैं । पुजारी का कहना है कि नियमित पूजा व भोग भगवान को लगेगा मंदिर का मुख्य दरवाजे बंद रहेगा। एसडीओ वैभव चौधरी ने लॉक डाउन तोड़ने वालों की गिरफ्तारी की बात कही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com