हितकारिणी हायर सेकेंड्री स्कुल के प्रधानाध्यापक पद्माकर पांडे हुए रिटायर्ड, उमेश चंद्र सिहं होंगे नए टीचर-इन-चार्ज, नारायण चौबे भवन के नए कमरों का हुआ उद्घाटन

15

                            रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर। हितकारिणी हायर संकेंड्री स्कुल के प्रधानाध्यापक पद्माकर पांडे के अवकाशग्रहण करने पर उमेश चंद्र सिंह को प्रबंध समिति ने नया टीचर इन चार्ज बनाया है। ज्ञात हो कि जब तक सरकार की ओऱ से नया प्रधानाध्यापक नियुक्त नहीं किया जाता उमेश चंद्र सिंह बतौर टीचर-इन-चार्ज कामकाज संभालेंगे।

पद्माकर पांडे ने बताया कि प्रबंध समिति ने सर्वसम्मति से उमेश के नाम की अनुशंसा की है उन्होने कहा कि नया प्रबंध समिति के आने से विकास का काफी काम हुआ है जब वे प्रभार संभाले थे तो स्थिति विकट थी लेकिन उन्होने जो भी सपना देखा उसे पूरा किया उन्होने कहा कि जीवन में सफलता के लिए अनुशासन का काफी महत्व है।

इस साल माध्यमिक में 91.3 फीसदी बच्चों के पास होने पर उन्होने हर्ष जताया। ज्ञात हो कि सन 87 से हितकारिणी स्कुल में पद्माकर अध्यापन कर रहे थे व 2004 में प्रधानाध्यापक नियुक्त हुए इससे पहले वे कोलकाता में निजी स्कुल में अध्यापन करते थे।

कहा जाता है कि सन 98 में पद्माकर के ही प्रयास से स्कुल में एनसीसी इकाई की स्थापना हुई व पद्माकर ही प्रथम एसोसिएट एनसीसी अधिकारी थे।

पूर्व पार्षद देबाशीष चौधरी ने पद्माकर पांडे को शाल ओढ़ा सम्मानित किया। सकलदेव शर्मा ने नारायण चौबे भवन के दोतल्ला का उद्घाटन फीता काट कर किया। स्थानीय लोगों को अपेक्षा है कि 1925 में स्थापित स्कूल में कामर्स व साइंस विषयों की पढ़ाई  शुरू  होनी चाहिए। कार्यक्रम का संचालन नवनियुक्त टीचर- इन-चार्ज उमेश चंद्र सिह ने किया।

इस अवसर पर श्रीकृष्णपुर हाई स्कुल के प्रधानाध्यापक श्यामल मंडल, प्रहलाद सिंह, प्रबंध समिति के अध्यक्ष सुखमय प्रधान व अन्य उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com