खड़गपुर शहर थाना सहित जिले के विभिन्न थानों में आयोजकों को लेकर हुई बैठक, खड़गपुर व आस पास में कुल 243 पूजा कमेटियां हैं, दस साल से चले आ रहे पूजा कमेटियों को मिलेगा परमिशन

1054
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

                           रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा को लेकर कोलकाता में हुई बैठक के लाइव प्रसारण के लिए खड़गुपर शहर व ग्रामीण थाना के अलावा जिले के विभिन्न थानों में एलइडी स्क्रीन की व्यवस्था की गई थी। खड़गपुर शहर थाना में एडिशनल एसपी काजी शमसुद्दीन अहमद, विधायक प्रदीप सरकार, खड़गपुर शहर थाना प्रभारी राजा मुखर्जी व अन्य उपस्थित थे।  खड़गपुर के एडिशनल एसपी काजी शमसुद्दीन ने पूजा कमेटियों से राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए नियमों का पालन करते हुए पूजा करने का आग्रह किया।

खड़गपुर शहर थाना प्रभारी राजा मुखर्जी ने कहा कि खड़गपुर शहर के सभी पूजा कमेटियों को आमंत्रण दिया गया था ज्यादातर पूजा कमेटि के लोग बैठक में शामिल हुए इसके अलावा 11 ऐसे पूजा कमेटि है जो कि रजिस्टर्ड नहीं है। राजा ने कहा कि बीते साल कुल 107 रजिस्टर्ड कमेटियों मे से 103 पूजा कमेटियों को आर्थिक अनुदान दिया था उन्होने उम्मीद जाहिर की कि इस साल सभी 107 पूजा कमेटियों को अनुदान मिल सकेगा। उन्होने कहा कि मंदिर में पूजा करने वाले कई कमेटि परमिशन नहीं लेते थे ऐसे लोगों को लेकर दिक्कत थी पर इस साल समस्या के निदान की उम्मीद है। उन्होने कहा कि जो पूजा दस साल से ज्यादा सालों से चले आ रहे हैं ऐसे लोगों को परमिशन दी जाएगी। उन्होंने बताया कि पूजा गाइडलाइन के अनुसार माँ को बारी बारी से दी जाएगी अंजलि ताकि भीड़ एकत्रित ना हो।

खड़गपुर ग्रामीण थाना प्रभारी मो आसिफ सनी ने बताया कि खड़गपुर ग्रामीण थाना के तहत कुल 125 पूजा होते हैं जिसमें से 80 कमेटियां रजिस्टर्ड है। उन्होंने बताया कि पूजा कमेटी को लेकर के जल्द ही व्यापक स्तर की बैठक होगी। ज्ञात हो कि खड़गपुर शहर के बाबू लाइन व खड़गपुर ग्रामीण थाना के  तालबगीचा नेताजी व्यायामागार सहित कई पूजा पंडालों में खूटी ही पूजा हो चुकी है। 

खड़गपुर ग्रामीण थाना की बैठक में एसडीपीओ सुकमल कांति दास, खड़गपुर ब्लाक एक के बीडीओ अलीवुल्लाह, व खड़गपुर ब्लाक दो के बीडीओ देबदत्ता व अन्य उपस्थित थे।

.
Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com