कोरोना के बीच अस्ताचल भाष्कर को दिया गया अर्ध्य, सुरक्षा के थे व्यापक प्रबंध, श्रद्धालुओं के सेवा में लगी रही पार्टियां, अपेक्षाकृत कम रही भीड़

415

✍रघुनाथ प्रसाद साहू

Advertisement

खड़गपुर। कोरोना के बीच खड़गपुर शहर व आसपास के इलाकों में अस्ताचल भाष्कर को दिया अर्ध्य दिया इस दौरान प्रशासन की ओर से सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए थे श्रद्धालुओं के सेवा में पार्टियां सक्रिय दिखी हांलाकि कोविड के चलते अपेक्षाकृत तालाबों व नदी में भीड़ कम दिखी। शनिवार को उगते सुर्य को अर्ध्य के साथ ही चार दिवसीय महापर्व का समापन होगा। ज्ञाक हो कि मोहनपुर में कंसावती नदी, मंदिर तालाब, झीन तालाब सहित अन्य जगहों पर श्रद्धालु जुटे खरीदा गेट, आयमा सहित कई जगहों में सूर्य देवता की मुर्ति बैठाई गई है। छठ मईया के भक्तिमय गीतों से सारा शहर मानो छठमय हो गया। इधर छठ के मद्देनजर मंदिर तालाब कंसावती नदी सहित अन्य जगहों में पुलिस की विशेष व्यवस्था की गई थी। सिविल डिफेंस की ओर से गोताखोरों का इंतजाम का किया गया था। झीन तालाब में टीएमसी की ओर से दूध वितरित किया गया।

मंदिर तालाब उन्नयन समिति के कार्यक्रम में खड़गपुर नगरपालिका के चेयरमैन प्रदीप सरकार, खड़गपुर शहर थाना प्रभारी राजा मुखर्जी, पार्षद कल्याणी घोष, अभिमन्यु गुप्ता व अन्य उपस्थित थे। इधर खड़गपुर दक्षिण मंडल वार्ड नं 28 बीजेपी द्वारा  छोटा टेंगरा स्थित चैतन्य आश्रम में चाय वितरण का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित थे वार्ड नं 28 के शक्ति केंद्र प्रमुख प्रितम मुंगराज , दक्षिण मंडल के उपाध्यक्ष आकाश कुमार  व अन्य ।इधर आयमा, इंदा, नीमपुरा सहित अन्य जगहों पर भी छठ का आयोजन हुआ। छठ के मद्देनजर विभन्न घाटों की साफ सफाई कर सजाया गया है। गुरुवार को छठ व्रतियों ने खरना का प्रसाद ग्रहण कर उपवास शुरु की थी जो कि सोमवार सुबह उगते हुए सूर्य को अर्ध्य देने तक चलेगा।

 

 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com