वही मैदान , वही शहर , पांच साल में बदल गया मंजर !!

699
Advertisement

तारकेश कुमार ओझा , खड़गपुर : पांच साल के भीतर खड़गपुर सदर विधानसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूसरी जनसभा शहर के बी एन आर मैदान में हुई । कालक्रम पर नजर डालें तो इस बीच शहर और सूबे की राजनीति में काफी कुछ बदल गया ।


2016 के पिछले विधानसभा चुनाव में जब इस क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार दिलीप घोष के समर्थन में मोदी चुनावी सभा करने पहुंचे थे , तब पार्टी के पास खोने को ज्यादा कुछ नहीं था । नए नए प्रदेश अध्यक्ष बने दिलीप घोष का चुनाव जीत जाना ही पार्टी के लिए बड़ा लक्ष्य था । साथ में कुछेक और सीटों की जीत पार्टी के लिए अतिरिक्त प्राप्ति समान थी । ऐसा ही हुआ भी । घोष तो जीते ही दो अन्य सीटों पर भी भाजपा उम्मीदवार चुनाव जीतने में सफल हो पाए ।


लेकिन मोदी की दूसरी चुनावी सभा तक शहर और प्रदेश की राजनीति में काफी कुछ बदल गया । इस बार भाजपा का काफी कुछ दांव पर लगा है। पार्टी प्रदेश में सत्ता के लिए लड़ रही है । सफलता या असफलता दोनों ही परिस्थितियों में भाजपा के सामने चुनौतियों का पहाड़ है । बी एन आर मैदान पर बने मंच पर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर भाजपा के अन्यान्य नेताओं के चेहरों पर इस चुनौती की आंच स्पष्ट महसूस की गई । ” खेला शेष होबे , विकास आरंभ होबे ” का उद्घोष कर प्रधानमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाने की भरपूर कोशिश की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com