खड़गपुर की सभा में मोदी ने भरी हुंकार, कहा बंगाल के विकास में रोड़ा है ममता

411

खड़गपुर।  खड़गपुर की जनसभा में मोदी ने हुंकार भरते हुए कहा बंगाल के विकास में रोड़ा है ममता। खड़गपुर के बीएनआर मैदान में जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने बंगाल के महापुरुषों को नमन करने के साथ अपने भाषण की शुरुआत की।

Advertisement

 

इस अवसर पर उन्होंने बंगाल के भाजपा अध्यक्ष व मेदिनीपुर के सांसद दिलीप घोष की तारीफ करते हुए कहा कि बंगाल में भाजपा को दिलीप घोष जैसे अध्यक्ष होने पर गर्व है जोकि दीदी के धमकियों ने ना डरते हुए बंगाल में भाजपा को जिताने के लिए सालों से मेहनत कर रहे है। उन्होंने कहा कि बंगाल ने पिछले 70 सालों तक अनेकों को अवसर दिया लेकिन पहले कांग्रेस फिर लेफ्ट व अब टीएमसी ने मिलकर बंगाल की जनता के साथ विश्वासघात किया उनके सपनों को तोड़ा। पिछली सरकारों ने बंगाल को सिर्फ लुटने के अलावा कुछ नही किया। इसलिये उन्होंने अपील करते हुए कहा कि बंगाल की जनता एक बार भाजपा को मौका दे भापजा उनके सपनों को पुरा करने व बंगाल के विकास के लिए पुरी जी-जान लगा देगी। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र व राज्य में सरकारें अलग पार्टियों की हो तो विकास कार्यों में बाधा आती है। यहां बंगाल में ममता बनर्जी केंद्र की योजनाओं को लागू नही होने देती है बंगाल में दीदी की सरकार गरीबों का हक छिनती है।

आज बंगाल के विकास में सबसे बड़ा रोड़ा ममता बनर्जी ही है। आज बंगाल में हर छोटे-मोटे काम करवाने के लिए कटमनी देना पड़ता है यहां के लोग तोलाबाजी कटमनी व सिंडिकेट से परेशान है। केंद्र सरकार ने सालों से चली आ रही शिक्षा निति में आज के समय के अनुसार यानी 21वी सदी के जरुरतों के हिसाब से जब उसमें बदलाव लाया तो पुरे देशभर में इस नए शिक्षा निति की प्रशंशा कि गई लेकिन दीदी ने अपने राज्य में इसे लागू करने से मना कर दिया। इसी तरह केंद्र सरकार की ओर से बंगाल में 33 लाख पक्के मकानों को बनाने की स्वीकृति दी गई जिसमें से कई लाख घरों का निर्माण कार्य अभी भी पुरा नही हुआ है। केंद्र सरकार आयुष्मान योजना, किसान सम्मान निधि योजना सहित अन्य योजनाओं के लिए जो पैसे बंगाल भेजती है उनका लाभ यहां के लोगों को न होकर सारा पैसा टीएमसी की झोली में चला जाता है। पुरे देश में सरकारी कामों के लिए सिंगल विंडो सिस्टम चल रहा है लेकिन बंगाल में भाईपो विंडो कायम है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि कल रात लगभग 50-55 मिनट के लिए जब सोशल नेटवर्किंग साइट्स अचानक डाउन हो गए थे तो लोग घबरा गए उसी तरह बंगाल में तो 50 सालों से विकास ही डाउन पड़ा है। पिछले 10 सालों में टीएमसी की सरकार ने बंगाल में रोजगार को खत्म करने, उद्योग-धंधे बंद करने व अराजकता फैलाने का हर वो काम किया है।

अगर बंगाल में इन दस सालों में किसी चीज का विकास हुआ है तो वो सिर्फ माफियाराज का। आज बंगाल में कंसावती व स्वर्णरेखा नदियों से अवैध खनन का काम माफियाराज खुले तौर पर कर रहे है व पुलिस भी उनका साथ दे रही है। जिन पर संविधान को बचाने की जिम्मेदारी है बंगाल में वही संविधान की गरिमा से खेल रहे हे। इसलिये यह चुनाव सिर्फ विधायक मंत्री या मुख्यमंत्री चुनने का चुनाव नही है बल्कि यह चुनाव सोनार बांग्ला के संकल्प का चुनाव है। उन्होंने कहा कि दीदी कहती है खेला होबे लेकिन बंगाल की जनता कह रही है खेला शेष।

Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com