पश्चिम मेदिनीपुर जिले में 20 पुलिसकर्मी सहित 246 लोग संक्रमित, चार लोगों की हुई मौत, मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ रविवार को भी चला अभियान, 25 हजार टीका जिले में पहुंची

947
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिले में 20 पुलिसकर्मी सहित 246 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ रविवार को भी खड़गपुर शङर में अभियान चलाया गया। पता चला है कि मेदिनीपुर शहर में कुल 9 पुलिस कर्मी संक्रमित हुए हैं जबकि खड़गपुर टाउन, गढ़बेत्ता व चंद्रकोणा थाना से भी तीन तीन पुलिस कर्मी संक्रमित हुए हैं। जबकि शालबनी कोरोना अस्पताल में तीन व मेदिनीपुर मेडिकल कालेज में एक कोरोना रोगी की मौत हो गई।

पता चला है कि रविवार को पुलिस छोटा टेंगरा इलाके में जब मास्क ना पहनने वालों को पकड़ रही थई तभी वहां दूल्हे के भाई भी मास्क ना लगाने के जुर्म में पुलिस के हत्थे चढ़ गया जिसके कारण बारात छूटने में देर हुई। परिजनों का कहना है कि रविवार की शाम बारासात के लिए बारात जाना था जहां आज देर रात शादी थी पर दूल्हे के भाई के गिरफ्तार होने के कारण बारात छूटने में विलंब होगी। समाचार लिखे जाने के समय दूल्हे को चांदमारी अस्पताल मेडिकल के लिए भेजा गया था। गिरफ्तार लोगों को जमानत पर रिहा किया गया।

ज्ञात हो कि  वैक्सीन मांग के अनुसार उपलब्ध न होने की वजह से पिछले कई दिनों से पश्चिम मेदिनीपुर जिले के कई टीका केंद्रों में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज देना बंद हो गया था। टीका केंद्रों में केवल पहली डोज ले चुके लोगों को ही दूसरी डोज ही दी जा रही थी। इस मामले में जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी निमाई चंद्र मंडल ने बताया कि वैक्सीन उपलब्धता के मामले में जिला प्रशासन की कोई भूमिका नही है। केंद्र सरकार जितनी संख्या में वैक्सीन भिजवा रही है उसके अनुसार ही जिले के केंद्रों में वैक्सीन भेजा जा रहा है। इधर शनिवार रात केंद्र की ओर से कोवैक्सीन की 25 हजार संख्या पश्चिम मेदिनीपुर जिले में भिजवाई गई जोकि मांग के अनुसार जिले के विभिन्न टीका केंद्रों में भेजा जाएगा। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि सोमवार से टीका केंद्रों में वैक्सीन देने का काम दोबारा शुरु कर दिया जाएगा।

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com