फलकनामा ट्रेन की चपेट में आने से तीन ट्रैकमेन श्रमिकों की मौत, उच्चस्तरीय जांच कमेटि गठित, रेल महकमें में शोक की लहर 

1656

✍ रघुनाथ प्रसाद साहू

Advertisement

खड़गपुर। खड़गपुर-हावड़ा रुट पर बालिचक व डूंया स्टेशन के बीच हुए मार्मिक दुर्घटना में तीन रेलकर्मी की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया जिसे कोलकाता के आमरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पता चला है कि आज सुबह लगभग 9:55 बजे अप सिकंदराबाद-हावड़ा फलकनामा एक्स्प्रेस ट्रेन से कटकर तीनों रेलकर्मियों ने अपनी जान गंवा दी मरने वालों में बापी नायक, निपेन पाल व मानिक मंडल शामिल है वहीं किसन बेसरा घायल हुआ है। जानकारी के मुताबिक बापी खड़गपुर शहर के बुलबुलचटी तो वहीं निपेन खड़गपुर के कौशल्या इलाके का रहने वाला था जबकि मानिक राधामोहनपुर का निवासी था।

तीनों रेल्वे के पांशकुड़ा इंजिनियरिंग विभाग के अधीन रेल्वे ट्रैक पर गैंगमेन का काम करते थे। शनिवार की सुबह भी वे ट्रैक पर अपनी ड्यूटी कर रहे थे तभी तेज रफ्तार से आ रही फलकनामा एक्स्प्रेस तीनों को धक्का मारते हुए आगे बढ़ गई। जिससे घटनास्थल पर ही तीनों की मौत हो गई। इधर घटना की खबर मिलने पर रेल्वे के कई अधिकारी तुरंत वहां पहुंचे साथ ही एंबुलेंस को भी बुलाया गया। खड़गपुर के सिनियर डिविजनल कामर्शियल मैनेजर आदित्य कुमार चौधरी ने घटना को बेहद दुर्भावनापूर्ण बताते हुए कहा कि किस तरह उन कर्मियों ने ट्रेन की आवाज नही सुनी इन विषयों पर जांच के लिए खड़गपुर डिवीजन के डीआरएम मनोरंजन प्रधान ने उच्च स्तरीय जांच कमेटी गठित की है व जांच शुरु कर दी है संभावना है कि जल्द ही जोनल लेवल पर भी जांच कमेटि गठित होगी।

घटना के बाद तीनों शवों को चांदमारी अस्पताल में अंत्यपरीक्षण करा शवों को परिजनों को सौंप दिया गया है। बालिचक स्टेशन उन्नयन कमेटी के संपादक किंश्कर अधिकारी ने भी घटना पर शोक जताते हुए कहा कि के परिजनों के प्रति उनकी संवेदनाएं है वे उनके लिए क्षतिपूर्ति के तौर पर परिवार के एक सदस्य को नौकरी व 50 लाख रुपए हर्जाना की मांग करेंगे। एसईआरएमयू नेता गौतम मुखर्जी ने कहा कि मृतक के परिजनों के प्रति उनकी संवेदनाएं है। ने ट्रैकमेन को सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराए जाने की मांग की। घटना से इलाके में शोक व्याप्त है।

 

Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com