खड़गपुर में कोरोना की दूसरी लहर, बीते तीन दिनों में खड़गपुर में 4 व पश्चिम मिदनापुर जिले में 27  संक्रमित, शनिवार को 8 लोग जिले में संक्रमित

1164

खड़गपुर। अंतत: कोरोना की दूसरी लहर खड़गपुर तक पहुंच गई। लंबे समय से बचे होने के बाद, रेलवे शहर में कोरोना की घटनाओं में वृद्धि हो रही है। बताया गया है कि गुरुवार को 3 लोगों के शरीर में कोरोना वायरस पाए जाने के बाद शुक्रवार को फिर से संक्रमण की खबर है। अधेड़ महिला का घर सटे भगवानपुर में बताया जाता है।

Advertisement

खड़गपुर के उप-विभागीय अस्पताल के अधीक्षक कृष्णेंदु मुखर्जी ने कहा एक महिला इलाज कराने अस्पताल आई व कुछ लक्षण के कारण उसकी कोरोना की जांच की गई जिसके बाद पाजिटिव पाई गई  अभी  उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। इसके साथ, पिछले दो दिनों में चार लोगों के शरीर में कोरोना कीटाणु पाए गए। मुखर्जी के अनुसार जिले में जो 8 मामले शनिवार को आए हैं उसमें से 6 आरटीपीसीआर व 2 एंटीजेन टेस्ट से है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सभी को सलाह दी है कि स्थिति को संभालने के लिए मास्क और सैनिटाइज़र का उपयोग करें। इस बीच, कोरोना का प्रकोप पश्चिम मिदनापुर जिले में फैलने लगा है।  जिले में गुरुवार को छह पीड़ित पाए गए जो कि शुक्रवार को  19 व शनिवार को 27 तक पहुंच गई। ज्ञात हो कि देश भर में बीते 24 घंटे में लगभग 90 हजार लोग संक्रमित हुए व 714 लोगों की मौत हो गई जबकि छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में 6 से 14 अप्रैल तक पूर्ण लाकडाउन घोषित कर दिया गया है जिला प्रशासन का कहना है कि स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो लाकडाउन को बढ़ाया जा सकता है। बंगाल में अब तक कुल 591858 लोग प्रभावित हो चुके हैं जिसमें से 572474 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 10304 लोगों की मौत हो चुकी है व 8844 लोग अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं।

Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com