ओल्ड सेटलमेंट की माता पूजा स्थगित, मलिंचा में कोविड नियमों को मानते हुए होगी 30 से पूजा कई और कमेटियां पसोपेश में, 1 मई से सोलापुर माता मंदिर में पांच के बजाय तीन घट  

1550
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। कोविड को देखते हुए ओल्ड सेटलमेंट की माता पूजा स्थगित कर दी गई है जबकि मलिंचा में कोविड नियमों को मानते हुए होगी 30 अप्रैल से पूजा होगी। इधर कई और कमेटियां पसोपेश में जबकि 1 मई से सोलापुर माता मंदिर में पांच के बजाय तीन घट ला सकेंगे। जानकारी के मुताबिक ओल्ड सेटलमेंट माता पूजा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। पूजा कमेटि से जुड़े आर किशोर ने बताया कि बाद में स्थित सामान्य होगी तो पूजा पर निर्णय लिया जाएगा फिलहाल पूजा स्थगित करने का निर्णय कमेटि की ओर से निर्णय लिया गया है। मलिंचा माता पूजा कमेटि के बी हरीश का कहना है कि प्रशासन के कहने पर हमने कोविड को देखते हुए शोभायात्रा ना निकालने व कोविड नियमों को मानते हुए मंदिर में ही पूजा करने का निर्णय लिया है उसने बताया कि इसी तरह का निर्णय ट्राफिक माता पूजा कमेटि ने भी लिया है। नई खोली माता पूजा कमेटि से जुड़े संतोष का कहना है कि फिलहाल पूजा को लेकर बैठक होनी है। विधानपल्ली माता पूजा कमेटि से जुड़े चिट्टी का कहना है कि चूंकि 4 जून को पूजा आयोजित होना है इसलिए वे लोग वेट एंड वाच की रणनीति अपनाए हैं। ज्ञात हो कि पिछले साल भी कोविड के चलते शहर में माता पूजा का आयोजन समय पर नहीं हो पाया था बाद में कमेटियां मंदिर में ही औपचारिक पूजा किया था। पुलिस का कहना है कि माता पूजा में मास्क पहनना व सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य है परिस्थिति को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा। इधर सोलापुरी माता पूजा कमेटि से जुड़े बी भाष्कर राव का कहना है कि तेलुगु नववर्ष के बाद से ही कोविड के कारण घट पूजा में 20 लोगों की सीमा लगा रखी है जो कि आगे भी जारी रहेगा। 1मई से पांच के बजाय प्रतिदिन तीन घट पूजा ही होगी। ज्ञात हो कि मई माह में शादी के सीजन के कारण घट पूजा की मांग रहती है।   

ओल्ड सेटलमेंट बालाजी मंदिर में हुआ रामसीता का कल्याणम

खड़गपुर। खड़गपुर शहर के ओल्ड सेटलमेंट बालाजी मंदिर में शनिवार की रात राम व सीता का विवाह संपन्न हुआ। मंदिर कमेटि के सचिव आऱ किशोर ने बताया कि राम सीता के विवाह के अवसर पर अन्नदान का भी आयोजन हुआ जो कि कोविड के कारण लोगों को पैकेट बना कर बतौर प्रसाद दे दिया गया।

विवाह समारोह में कमेटि के अध्यक्ष दामोदर राव, कमेटि चेयरमैन बी चंद साह व स्थानयी श्रद्धालु शरीक हुए।

 

 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com