अतुल्य भारत की ओर से आयोजित दो दिवसीय ट्रेवल एंड टूरिज्म प्रदर्शनी ट्राफिक रिक्रएशन क्लब में शुरु, छत्तीसगढ., झाड़खंड व गुजरात सहित कई राज्य ले रहे हैं हिस्सा

169
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। अतुल्य भारत की ओर से आयोजित दो दिवसीय ट्रेवल एंड टूरिज्म प्रदर्शनी का उद्घाटन शनिवार को ट्राफिक रिक्रएशन क्लब में हुआ।  प्रदर्शनी कम सेल में छत्तीसगढ़, झाड़खंड व गुजरात सहित कई राज्य हिस्सा ले रहे हैं।

इस अवसर पर फेयरव्यु मीडिया प्राइवेट लि. के निदेशक पी के करार ने बताया कि कोविड के कारण पर्यटन उद्योग को जो नुकसान हुआ है उसे देखते हुए पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से इनक्रेडिबल इंडिया ने फेयरव्यु मीडिया के सहयोग से दो दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया है।

रविवार को स्थानीय टूरिज्म एजेंटो के साथ बैठक की जाएगी इसके अलावा क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है जिसमें कुल 75 पुरस्कार स्वाधीनता के प्लेटिनम जयंती को देखते हुए रखा गया है। छत्तीसढ़ पर्य़टन विभाग के मार्केटिंग व इवेंट प्रमुख राकेश मिश्रा ने बताया कि दुनिया भर में कोरोना के चलते पर्यटन उद्योग को भारी नुकसान हुआ है। पर छत्तीसगढ़ सहित दूसरे राज्यों में कोविड की स्थिति बेहतर हुई है इसलिए पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के मकसद में हम यहां आए हुए हैं।

उन्होने कहा कि छत्तीसगढञ बनने से पहले यहां के पर्यटन स्थल उपेक्षित थे पर नया राज्य बनने के बाद पर्यटन को राज्य सरकारें बीते 20 वर्षों में बढ़ावा देती आ रही है। मिश्रा ने कहा कि बंगाल के पर्यटकों का छत्तीगढ़ के चित्रकूट फाल्स में विशेष रुचि है व बड़ी संख्या में बंगाल के पर्यटक वहां पहुंचते हैं उन्होने अपील करते हुए कहा कि वे चाहते हैं कि बस्तर के जनजातियों के जीवन, वहां के हस्तशिलप, वाटर फाल्स, वन व पार्कों से भी लोग अवगत हो। इस अवसर पर छत्तीगढ़ पर्यटन के मार्केटिंग मैनेजर आभाष ठाकुर, गुजरात पर्य़टन के मार्केटिंग मैनेजर सौम्य दास, अतुल्य भारत के शिशिर दास, ट्राफिक रिक्रिएशन क्लब के डा. ए के मल्लिक व अन्य उपस्थित थे। प्रदर्शनी सुबह साढ़े ग्यारह से रात साढ़े सात बजे तक चलेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com