दक्षिण पूर्व रेलवे की महाप्रबंधक अर्चना जोशी ने जर्जर रेल क्वार्टरों की स्थिति का लिया जायजा, सांसद दिलीप घोष ने खड़गपुर स्टेशन में बने नए फुट ओवर ब्रिज का किया उद्घाटन

277
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। खड़गपुर स्टेशन में बने  फुटओवर ब्रिज के उद्घाटन के बाद दक्षिण पूर्व रेलवे की महाप्रबंधक अर्चना जोशी बाबू लाइन स्थित रेल कॉलोनी में पहुंच गई व स्थानीय लोगों से बातचीत कर क्वार्टरों की जर्जर स्थिति के बारे में जानना चाहा वहां रह रहे लोगों ने घरों में पानी भर जाने के अलावा क्वार्टर के जर्जर अवस्था से महाप्रबंधक को अवगत कराया.

Advertisement
Advertisement

नए पैदल पुल के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मेदिनीपुर के सांसद दिलीप घोष ने कहा कि यह नया फुटओवर ब्रिज खड़गपुर की जनता को रेल्वे की तरफ से सौगात है। यहां यात्रियों को खड़गपुर स्टेशन में आने-जाने की असुविधा को लेकर कई सालों से नया ब्रिज बनाने की मांग उठ रही थी। रेल्वे ने यहां के यात्रियों की समस्या पर काम किया व अब यह पुल बनकर तैयार है और खड़गपुर की जनता अब इसका लाभ उठा सकती है। उन्होंने कहा कि खड़गपुर जो रेल्वे की लिहाज से बंगाल का मुख्य शहर है जो पहले अपने लंबे प्लेटफॉर्म की वजह से गुगल में हुआ करता था लेकिन अब इतिहास में चला गया है जबकि इसे गुगल में होना

चाहिए। उन्होंने कहा कि वह लगभग 5-6 साल पहले खड़गपुर आए थे व तब से यहीं के होकर रह गए। यहां से वह विधायक भी रहे व अब सांसद बनने के बाद भी वह अपना निवास स्थान मेदिनीपुर में न रखकर खड़गपुर में ही रखा है। उन्होंने कहा कि वह खड़गपुर के विकास के लिए हमेशा से तत्पर रहे है। उन्होंने डीआरएम, महाप्रबंधक व रेल राज्य व केंद्रीय मंत्री से बात कर खड़गपुर के खरीदा व इंदा हांथीगोला पुल इलाके में फ्लाईओवर बनाने का मुद्दा उठाया था व अब खरीदा में फ्लाईओवर बनने का काम जारी है वही इंदा के हांथीहोला पुल के पास भी फ्लाईओवर बनने का काम जल्द ही शुरु होने वाला है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि वह खड़गपुर शहर में रेल्वे के पुराने जर्जर हो चुके क्वार्टरों की जगह पर बिल्डिंग बनाकर कर्मचारियों को आबंटित करने का सुझाव रेल्वे को दिया था ताकी कम जगह पर ज्यादा लोगों का निवास स्थान हो सके। इस पर भी बात चल रही है।

महाप्रबंधक अर्चना जोशी फुटओवर ब्रिज के उद्घाटन के बाद डीआरएम कार्यालय में डीडीयू की बैठक में हिस्सा ही इसके अलावा खड़गपुर रेल वर्कशॉप के बीटीसी सहितअन्य जगहों का निरीक्षण किया व रेल अधिकारियों के साथ प्रशासनिक बैठक की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com