कोर्ट कर्मचारियों ने नियुक्ति, प्रोमोशन सहित अन्य मांगो को लेकर आज न्यायलयों में निकाला प्रतिवाद जुलुस, 19 से रिले अनशन पर जाएंगे आंदोलनरत कर्मचारी, संयुक्त मंच के बैनर तले हो रहा आंदोलन

305
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। कोर्ट कर्मचारियों ने नियुक्ति, प्रोमोशन सहित अन्य मांगो को लेकर आज मेदिनीपुर सहित जिले के अन्य न्यायलयों में प्रतिवाद जुलुस निकाला। संयुक्त मंच के जिला सचिव तपन दास शर्मा ने मांगे ना माने जाने पर 19 दिसंबर से रिले अनशन पर जाने की धमकी दी है। शर्मा ने बताया कि पश्चिम मेदिनीपुर जिला विचार विभागीय कर्मचारियों के संयुक्त मंच के बैनर तले बीते कई दिनों से अपने मांगों को लेकर वे लोग आंदोलनरत है। शर्मा ने कहा कि बीते चार सालों से पश्चिमे मेदिनीपुर जिले सहित अन्य कोर्ट में कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं हो रही है अभी भी 30 फीसदी पद रिक्त पड़ें हैं। उन्होने कहा कि पश्चिम मेदिनीपुर जिले के विभिन्न कोर्ट में लगभग 400 ग्रुप सी व डी स्टाफ है जिसमें क्लर्क स्टेनोग्राफर  प्रोसेसर सर्वर शामिल है। खड़गपुर महकमा अदालत खुलने पर 18 कर्मचारियों को वहां डेपुटेशन पर नियुक्त कर दिया गया उन्होने खड़गपुर सहित विभिन्न कोर्टों में अविलंब नियुक्त की मांग की व कहा कि लंबे समय से प्रोमोशन भी नहीं दिया जा रहा है। जो कर्मचारी मारे गए हैं उनके परिजनों को नौकरी दी जाए।

शर्मा ने बताया कि उकत मांगो को लेकर बीते महीने कोलकाता हार्कोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस को उनलोगों ने अपनी मांगों से अवगत कराया था पर अभी तक समस्या का कोई समाधान नहीं मिला उनहोने कहा कि अगर उनलोगों की मांगे अविलंब नहीं मानी तो वे लोग 19 दिसंबर से रिले अनशन पर जाएंगे। ज्ञात हो कि 19 को ही संयुक्त मंच का  मेदिनीपुर जिला न्यायालय में जिला सम्मेलन होना है। गौरतलब है कि मंगलवार को मेदिनीपुर, खड़गपुर, घाटाल. गढ़बेत्ता व दांतन अदालत में प्रतिवाद रैली की गई।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com