सर्वाधिक जनसंख्या वाले अल्पसंख्यक बहुल वार्ड संख्या 4 को विशेष दर्जा मिलेः शेख हनीफ, सड़को व नाली की अवस्था दयनीयः सीपीआई, केंद्र की योजनाओं को लागू करने में हुई भेदभाव

287
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

✍रघुनाथ प्रसाद साहू /9434243363

खड़गपुर।  21 हजार की आबादी व 13 हजार मतदाता वाले खड़गपुर नगरपालिका के सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले वार्ड 4 को विशेष दर्जा देने की मांग की निवर्तमान उपपौरपिता शेख हनीफ ने। हनीफ का कहना है कि मुस्लिम बहुल आबादी वाले इस वार्ड को नगरपालिका की ओर से विशेष पैकेज देने चाहिए फिलहाल नगरपालिका तीन केटेगरी में बंटे है जिसमें ज्यादा जनसंख्या व क्षत्र  वाले वार्ड को ए कैटेगरी में रखा गया है उसके बाद बी व रेल इलाकों को सी कैटेगरी में रखा गया है।

ज्ञात हो कि उक्त वार्ड में सीपीआई का लंबे समय से दबदबा रहा है। लंबे अर्से से पार्षद रहे शेख हनीफ सन 15 में सीपीआई से जीते थे लेकिन बाद में टीएमसी में चले गए जिसका पुरस्कार उन्हें उपपौरपिता के रुप में मिला। इस बार वार्ड 4 महिलाओं के लिए आरक्षित होने के कारण टीएमसी ने मुमताज कुद्दुस को उतारा है। ज्ञात हो कि बीते लोकसभा व विधानभा चुनाव व उपचुनाव में इस वार्ड से टीएमसी को भारी लीड मिली थी। हनीफ का मानना है कि इस बार भी चुनाव में टीएमसी की एकतरफा जीत होगी प्रत्याशी मुमताज कुद्दुस कहती है वह जीती तो चाहेगी नगरपालिका खास जमीन को लेकर कुछ योजना बनाए ताकि गरीब लोगों के लिए घर बनाया जा सके। इसके अलावा रेल अपनी नाली की मरम्मत कराए ताकि जलनिकासी समस्या से मुक्ति मिले व पेयजल लोगों को मिल सके। सीपीआई प्रत्याशी नरगिस परवीन का कहना है कि शेख हनीफ के लंबे समय तक वार्ड में कब्जा रहने के बावजूद वार्ड में विकास कार्य नहीं हुआ वार्ड में सड़कों व नाली की अवस्था जर्जर है अगर वह जीती तो वह वार्ड में विकास कार्य करेगी इधर भाजपा प्रत्याशी शहनाज परवीन का कहना है कि केंद्र की योजनाओं को लागू करने में भेदभाव बरती गई यहां तक कि कोरोना काल में भी कई लोगों को वार्ड में राहत सामग्री ना मिलने पर एसडीओ कार्यालय से लाना पड़ा था। निवर्तमान पार्षद हनीफ विरोधियों के सवाल को सच्चाई से परे बताते हैं।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com