हिंसा के बीच हुआ खड़गपुर में हुआ मतदान, टीएमसी के बाइक वाहिनी ने किया बूथ कैपचरिंग:दिलीप, शांतिपूर्ण वोट: टीएमसी

338
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। खड़गपुर शहर में हिंसा के बीच नगरपालिका चुनाव में 70.15 प्रतिशत मतदान हुआ। रेल इलाकों में मतदाताओं ने उत्साह नहीं दिखाया व अपेक्षाकृत कम वोट पड़े। जिले के बाकी पौरसभाओं में से मेदिनीपुर में 76.51% चंद्रकोणा में 89.11% घाटाल में 81.00% रामजीवनपुर में 88.66% खीरपाई में 87.85% व खड़ार में 82.00% प्रतिशत दिन के अंत तक मतदान हुआ।

इधर टिकट वितरण के साथ शुरु हुए बवाल मतदान के दिन भी नहीं थमा आरोप है कि वार्ड संख्या 10 में बेबी कोले व मौसमी दास व उसके समर्थकरी आपस में भिड़ गए दोनों ओर से एक दूसरे पर हमला करने के आरोप है। वार्ड  वहीं वार्ड संख्या 17 में जब एक शख्स अपना वोट देने पहुंचा तो उसे बताया गया कि उसका वोट पहले ही दिया जा चुका है जबकि वह वोट देने गया ही नही था। जिसके बाद इलाके में बवाल मचना शुरु हो गया। सीपीआई प्रत्याशी रीना सेठ काफी उत्तेजित दिखी उसका आरोप है कि उसके व भाजपाईयों के साथ  मारपीट की गई इधर 18 में भाजपा समर्थकों ने तृणमूल पर बाहरी मतदाताओं को लाकर जोर-जबरदस्ती से जाली वोट डालने का आरोप लगा व बिग बाजार के समक्ष सड़क पर प्रदर्शन किया।भाजपा नेता श्री राव सड़क पर बैठ आंध्रा हायर सेकेंड्री स्कुल में बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगा सड़क पर बैठ गया जिसके बाद टीएमसी प्रत्याशी पूजा भी सड़क पर बैठ गई व भाजपा के खिलाफ नारे लगाए। ए पूजा का कहना है कि भाजपा खुद को हारते हुए देख प्रोपोगंडा कर रही ह। इसके अलावा वार्ड संख्या 28 में भाजपा, कांग्रेस व निर्दलीय तीनों दलों के प्रत्याशियों ने तृणमूल पर बूथ जाम के आरोप लगाए।नगरपालिका के पास एकत्रित हुए लोगो को पुलिस ने हटाया।

इसके अलावा खड़गपुर के 22 नंबर वार्ड के ट्राफीक हाईस्कूल में बने बूथ में वोटिंग के दौरान तृणमूल प्रत्याशी हैदर अली खान के समर्थकों पर कांग्रेस प्रत्याशी मधु कामी के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है। पता चला है कि सुबह से ही दोनों पक्षों के समर्थक उस बूथ पर भीड़ लगाए हुए थे वहीं दोपहर होते तक दोनों समर्थकों के बीच झड़प शुरु हो गई।

भाजपा ने वार्ड संख्या 33 में कुछ लोगों पर वोटरों को प्रभावित करने के लिए काका लिखा हुआ टी-शर्ट पहन कर बूथ केंद्रों में जाने का आरोप लगाया। वहां काका का मतलब जौहर पाल से है जो कि 33 नंबर वार्ड के तृणमूल प्रत्याशी है।

भाजपा सांसद दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि   टीएमसी के बाइक वाहिनी ने किया बूथ कैपचरिंग जबकि टीएमसी के जिला अध्यक्ष सुजय हाजरा ने  मतदान को शांतिपूर्ण बताया जबकि पुलिस का कहना है कि वार्ड नंबर 9 में कुछ छिटपुट घटना के अलावा मतदान शांतिपूर्ण रहा है 9 नंबर वार्ड से एक को गिरफ्तार किया गया है वह बम जब्त की गई।

 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com