रेल इलाकों में विकास कार्यों के लिए सहमति नहीं बनी तो होगा टकरावः प्रदीप सरकार जल निकासी व्यवस्था दुरुस्त करना होगी प्राथमिकता: तैमूर अली खान

418
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

✍ रघुनाथ प्रसाद साहू/ 94342 43363

खड़गपुर। रेल इलाकों में विकास कार्यों के लिए रेल प्रशासन व नगरपालिका के बीच सहमति नहीं बनी तो टकराव होगा लेकिन विकास कार्यों को रोक कर तो नहीं रख सकते उक्त बातें प्रदीप सरकार ने खड़गपुर नगपालिका के चेयरमैन पद के लिए नाम के घोषणा होने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए कहीं। प्रदीप ने कहा कि अधूरे पड़े विकास कार्य़ों को गति दी जाएगी। ज्ञात हो कि मेदिनीपुर में पार्टी नेताओं के लिए बंद लिफाफा को खोलने के बाद चेयरमैन पद के लिए प्रदीप सरकार व उपपौरपिता पद के लिए तैमूर अली खान के नाम की घोषणा की गई। ज्ञात हो कि प्रदीप सरकार सन 15 में पहली बार टीएमसी की टिकट पर वार्ड 20 से चुनाव लड़ कर जीते थे  पर इस बार वार्ड 20 महिला के लिए आऱक्षित होने के कारण वार्ड 6 से चुनाव लड़ जीते। ज्ञात हो कि सन 15 में चेयरमैन पद के लिए देबाशीष चौधरी व जौहर पाल के गुटीय टकराव के चलते प्रदीप को पौरपिता बना दिया गया था जिसके बाद वह मुड़कर नहीं देखे व विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के प्रेमचंद झा को शिकस्त दिया था हांलाकि सन 21 के विधानसभा चुनाव में उन्हें भाजपा के हिरण से शिकस्त मिला था।

काफी मजबूत रहा है तैमूर की राजनीतिक पृष्ठभूमि

प्रदीप के उलट तैमूर अली खान की राजनीतिक पृष्ठभूमि काफी सुद्दढ़ रहा है। तैमूर के पिता सत्तार अली खान सन 1958, 81 व 86 में  कांग्रेस के पार्षद रहे सन 86 में वह विरोधी दल के नेता थे उस वक्त चेयरमैन सीपीआई के एम. ए रहमान थे। सन 2000 में सत्तार अली खान टीएमसी की टिकट से हार गए थे। जिसके बाद परिवार का झुकाव वामपंथ की ओर हुआ व  सन 2005 में सत्तार की बहू व तैमूर की पत्नी नईमा खातून सीपीआई से  चुनाव जीती उसके बाद तैमूर लगातार तीन बार टीएमसी से 2010, 15 व 22 में चुनाव जीते। वार्ड 3 से पार्षद तैमूर बीते बोर्ड में पीएचई विभाग के सीआईसी पद थे इस बार टीएमसी ने तैमूर का पदोन्नति कर वाइस चेयरमैन की जिम्मेदारी संभाली। kgpnewsसे बात करते हुए तैमूर कहते हैं उसकी प्राथमिकता जल निकासी व्यवस्था को शहर में दुरुस्त करना होगा।

पद घोषणा को लेकर गहमागहमी रहा मेदिनीपुर में

खड़गपुर। टीएमसी की जिला नेतृत्व आज  मेदिनीपुर व खड़गपुर नगरपालिका के चेयरमैन व वाइस चेयरमैन पद के लिए रात सात बजे बैठक आय़ोजित किया था। पहले मेदिनीपुर के लिए लिफाफा खोला गया जिसमें चेयरमैन पद के लिए सौमैन खान व वाइस चेयरमैन पद के लिए अनीमा की नाम घोषणा की गई.

उसके बाद खड़गपुर नगरपालिका के टीएमसी काउंसिलरों को लेकर बैठक हुई व लिफाफा खोला गया जिसमें बतौर चेयरमैन लगातार दूसरी बार प्रदीप सरकार व वाइस चेयरमैन पद के लिए तैमूर अली खान के नाम की घोषणा की गई। इस अवसर पर मानस भुईँया, दीनेन राय, सुजय हाजरा, जून मालिया, प्रद्युत घोष व अन्य जिला नेता उपस्थित थे।

शपथ ग्रहण के लिए तैयारियां जोरों पर

खड़गपुर। खड़गपुर नगरपालिका में नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण के लिए प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर है एसडीओ अजमल हुसैन खुद तैयारियों का जायजा लेते दिखे। बुधवार को सभी 35 सदस्यों के शपथ लेंगे। पता चला है हिरण भी स्वस्थ हो कर कल की शपथ ग्रहण समारोह में भाग ले रहे हैं। एसडीओ अजमल हुसैन का कहना है कि प्रथम बोर्ड बैठक के एक माह के भीतर विरोधी दल के नेता सीआईसी व अन्य पदों के लिए प्रक्रिया पूरा करना जरुरी है। शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर नगर पालिका के आसपास के इलाकों में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं.

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com