खड़गपुर नगपालिका से मिलने वाले पेंशन लाभुको को 30 अप्रैल तक लाइफ सर्टिफिकेट जमा देना होगा

372
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

✍रघुनाथ प्रसाद साहू/9434243363

  • जल निकासी व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पार्षदों को समस्या चिन्हित करने की सलाह
  • तैमूर अली खान ने बतौर वाइस चेयरमैन लिया शपथ

खड़गपुर। खड़गपुर नगपालिका से मिलने वाले पेशन लाभुको को 30 अप्रैल तक लाइफ सर्टिफिकेट जमा देना होगा अन्यथा पेंशन बंद हो सकती है। ज्ञात हो कि नगरपालिका फिलहाल, ओल्ड एज पेंशन, विधवा पेंशन व दिव्यांगो को पेंशन देती है। नगरपालिका ने सभी पेंशन होल्डरों को 30 अपैल तक लाइफ सर्टिफिकेट जमा देने को कहा है। जिन लोगों ने विधवा पेंशन व ओल्ड एज पेंशन के लिए नए आवेदन दिए हैं उसके प्रमाणीकरण का काम अंतिम चरण में है व जल्द ही नए लाभुको को भी पेंशन मिलनी शुरु हो जाएगी। वार्ड 22 के पार्षद मधु कामी ने कहा कि उसके वार्ड में जिन लोगों ने पेंशनों के लिए लाइफ सर्टिफिकेट जमा नहीं किया है उसे जल्द से जल्द जमा करा देंगे।

तैमूर अली खान ने ली वाइस चेयरमैन पद की शपथ

खड़गपुर नगरपालिका की बोर्ड मीटिंग बुधवार को हुई जहां एसडीओ अजमल हुसैन ने वार्ड 3 के पार्षद तैमूर अली खान को उपपौरपिता पद व गोपनीयता की शपथ दिलाया।

जल निकासी व्यवस्था को दुरुस्त करने पर चर्चा, चेयरमैन ने रेलवे के साथ नगरपालिका की बैठक कराने का आग्रह 

चेयरमैन प्रदीप सरकार ने जल निकासी व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पार्षदों को अपने अपने इलाके की समस्या चिन्हित करने की सलाह दी है जिसमें नाली की मरम्मत व साफ सफाई शामिल है ताकि बारिश के पहले काम कराया जा सके।  वार्ड 16 के भाजपा पार्षद अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि जल निकासी के लिए छोटे बजट के काम फिलहाल कराए जाने के बाबत बैठक में चर्चा हुई। चेयरमैन प्रदीप सरकार ने जल निकासी व्यवस्था से निबटने के लिए रेल प्रशासन से नगरपालिका की बैठक कराने का निवेदन किया ताकि समस्या का निराकरण हो।

पुरी गेट के लोगों ने हिरण से शौचालय बनाने की मांग की, हिरण ने इलाके की समस्या के लिए चेयरमैन को ठहराया जिम्मेदार

विधायक हिरण बुधवार की सुबह अपने समर्थकों व अंगरक्षकों के साथ मार्निंग वाक करने पुरी गेट इलाके पहुंचे तो वहां की गंदगी व साफ सफाई ना होने पर क्षोभ जताया। कई दुकानदारों ने हिरण से इलाके की साफ सफाई व शौचालय बना देने की मांग करते हुए समस्या को लेकर क्षोभ जताते हुए कहा कि नेता सिर्फ वोट मांगने आते है लेकिन आईआईटी जैसे केंद्रीय संस्थान होने के बाद भी इलाके में मूलभूत सुविधाएं नहीं है हिरण ने समस्या के लिए स्थानीय पार्षद से बात करने की सलाह देते हुए गंदगी व अन्य समस्या के लिए चेयरमैन प्रदीप सरकार से मांग करने की सलाह दी।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com