एचआरए भत्ता देने, लाइन बाक्स सिस्टम ना बदलने व कालोनी इंसपेक्शन ग्रुप की बैठक जल्द करने की मांग की एसईआरएमसी ने, खड़गुपर स्टेशन के समक्ष स्थित क्रू लाबी के समक्ष की विरोध सभा

366
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

✍रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर। दपू रेल्वे के महासचिव शशि रंजन मिश्रा ने आरोप लगाया कि कर्मचारियों को एचआरए एलाउंस रेल प्रशासन की ओर से नहीं दिया जा रहा है भत्ता को लेकर कई तरह की विसंगतियां है प्रशासन जर्जर क्वार्टर एलाट करती है पूल में क्वार्टर खाली रहने पर एलाउंस नहीं देने की बात करती है उन्होने विसंगतियों को दूर करने की मांग की। मिश्रा का कहना है कि कालोनी इंसपेक्शन ग्रुप की बैठक व सर्वे दो साल से ठप रहने के कारण क्वार्टरों का एसेसमेंट नहीं हो पा रहा है उन्होने आशा जताया कि दूसरे मंडल की तरह खड़गपुर मंडल में भी जल्द काम होगा।

9 सदस्यीय इसपेक्शन ग्रुप में सीनियर डीईएन, आऱपीएफ के डीएससी, युनियन प्रतिनिधि के अलावा वरीय मंडल अधिकारी होते हैं जो यह पता लगाती है कि क्वार्टर रहने लायक है या नहीं इसे मरम्मत किया जा सकता है या कंडम घोषित किया जाना चाहिए। शशि रंजन मिश्रा पत्रकार सम्मलेन को संबोधित करते हुए उक्त बातें की। मिश्रा ने कहा कि ट्रेन ड्राइवर व गार्डो को 9 घंटे से ज्यादा काम नहीं कराया जा सकता पर जबरन ज्यादा काम कराया जाता है व गलतीहोने पर चार्जशीट, रिमूवल फ्राम सर्विस कर दिया जाता है उन्होने कहा कि रेल प्रशासन खड़गपुर रेल मंडल में लाइन बाक्स सिस्टम जो कि पहल से प्रचलित है उसे हटाना चाहती है पहले ड्राइवरों को टूल बाक्स प्राइवेट एजेंसी ट्रेन तक पहुंचाती थी अब रेल उसके बदले ट्राली बैग खऱीदने के लिए तीन साल में पांच हजार देगी व ड्राइवर को खुद ही अपना बैग ढ़ोना होगा जिसमें टूल बाक्स होने के कारण पंद्रह किलो से अधिक भार होता है।

उन्होने कहा कि रेल मंडल नए नियमों को लागू करने के लिए 11 मई को बैठक आयोजित कर रही है जिसमें नए नियम लागू करने का विरोध करेगी मेंस कांग्रेस। ज्ञात हो कि डिवीजनल रनिंग स्टाफ ब्रांच की ओर खड़गपुर  के कंबाइंड क्रू लॉबी के समक्ष आय़ोजित विरोध सभा को भी मिश्रा ने संबोधित किया जिसमें पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने सहित दस सूत्री मांगे की गई।डीआरबीएस के ब्रांच सचिव बाबू भट्टाचार्य ने बताया कि ड्राइवर व गार्डों को फिलहाल नीमपुरा यार्ड में बायोमेट्रिक्स देना पड़ता है इसे खड़गपुर स्टेशन के क्रू लाबी में करना चाहिए ताकि समय बचे व परेशानी कम हो।

खड़गपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम सह पीआरओ राजेश कुमार ने कहा कि दो साल तक कोविड के कारण कालोनी इसपेक्शन ग्रुप की बैठक नहीं हो पाई अब यह जल्द होगा उन्होने जबरन जर्जर क्वार्टर एलाट करने के आरोप को नकारते हुए कहा कि क्वार्टर खाली पड़े रहने की स्थिति में एचआरए नहीं दिया जा सकता। उन्होने कहा कि दूसरे जोन व मंडल में नए लाइन बास्क नियम लागू हो गए हैं नए तकनीकी के आ जाने से इसे लागू करना सुगम हो गया है उन्होने कहा कि बैग मात्र 6 किलो का होगा जिससे क्रू आसानी से आवागमन कर सकते हैं। इस अवसर पर एसईआऱएमसी के जेजीएस अजय कुमार नाथ, रंजीत भादुड़ी, खड़गपुर वर्कशाप के संयोजक राकेश कुमार सिंह, विप्लव राय चौधरी, के सुरेंद्र, बी ईश्वर राय व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com