IIT खड़गपुर के मेकैनिकल इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष के छात्र खड़गपुर स्टेशन पर दुर्घटनाग्रस्त, अज्ञात वृद्ध यात्री की भी मौत, बीते 48 घंटे में 2 की मौत 1 घायल

349
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

IIT खड़गपुर के होनहार छात्र के साथ बुधवार को खड़गपुर स्टेशन के प्लेटफार्म 4 पर एक जानलेवा दुर्घटना घट गई .छात्र का नाम अरित्र सेन पता चला है . मिली सूचना के आधार पर हावडा -घाटशिला मेमु प्लाटफॉर्म- 4 में प्रवेश कर रही थी कि उसी वक्त ठहरने से मात्र 30 सेकेंड पहले अति बेसब्रापन के कारण सब-वे के पास चलती हुई ट्रेन से अरित्र नामक यह छात्र उतर पड़ा और संतुलन खोकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें उसका बायां पांव गंभीर रुप से जख्मी हो गया . यह घटना असावधानी व लापरवाही के जानलेवा अंजाम की एक जीवंत मिसाल साबित हुई . रेल सुत्रों के अनुसार अक्सर ही ज्यादातर तरुण व युवा ज्यादा पैदल चलना न पडे इस ख्याल से सब-वे के करीब छलांग लगा लिया करते हैं . यह तो गनीमत रही कि ट्रेन रुकने के क्रम में आहिस्ते हो रही थी वर्ना जान भी जा सकती थी .घायल छात्र को तत्क्षण खड़गपुर रेल मेन अस्पताल ले गया जहां उपचार के क्रम में उसके पांव के कुछ हिस्से को अलग करना पड़ा  . IIT में  खबर देने पर  संस्थान की ओर से घायल छात्र अरित्र सेन को संस्थान के B.C. ROY Hospital में स्थानांतरित किया गया इसके बाद शाम तक बेहतर चिकित्सा के लिए घायल छात्र को कोलकाता के अस्पताल में भेज दिया गया .
मिली जानकारी के मुतावबिक अरित्र सेन मेकैनिकल इंजीनियरिंग का अंतिम वर्ष का एक प्रतिभाशाली , मेधावी व होनहार छात्र था जो वैश्विक कंपनी Google द्वारा खड़गपुर IIT के Campus Selection में सर्वोच्च 1करोड 72 लाख के वार्षिक पैकेज पर चयनित हुआ था जो खड़गपुर IIT का इस वर्ष का रेकॉर्ड भी था।

इधर एक अज्ञात वृद्ध यात्री के अस्वस्थ होने पर उसे जीआरपी की ओर से खड़गपुर मेन अस्पताल में दाखिल कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई जिसके बाद खड़गपुर शहर थाना पुलिस शव को बरामद कर गुरुवार को अंत्पयरीक्षण कराया है ।पुलिस का कहना है कि अस्वस्थ यात्री की मौत के बाद उसका अंत परीक्षण करा दिए गए हैं जबकि जीआरपी कहना है कि यात्री के अस्वस्थ होने पर उसे खड़गपुर में फिर में दाखिल करा दिया गया था ।

ज्ञात हो कि मंगलवार को भी बेलदा के युवक की धौली एक्सप्रेस की चपेट में आने से मौत हो गई थी

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com