नवमी को कन्या-पूजन के अवसर पर नवजात कन्या का परित्याग .

201
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

दुनियां विरोधाभासों एवं विसंगतियों से भरी पड़ी है . इस बात की ताजा मिसाल बनी मेदिनीपुर शहर की विद्यासागर विश्वविद्यालय से संलग्न एक निर्जन स्थान . जहां से एक नवजात कन्या शिशु परित्यक्त अवस्था में नवमी की दोपहर 2 बजे के आसपास मिली . गौर करने वाली बात यह है कि एक तरफ तो पूरे भारत में नवरात्र के नवमी के दिन मां दुर्गा की अराधना के साथ-साथ कन्या पूजन की भी परंपरा है , सुविख्यात प्रचलन है जो आदिकाल से चली आ रही है जिसे लोग आज भी सोल्लास पालन कर


रहे हैं दूसरी तरफ आज ही के दिन याने नवमी सुबह देश भर में कन्या पूजन हुई और उसी दिन , जाने किस मजबूरी के तहत प्रसुता मां अपनी नवजात कन्या शिशु को , एक निर्जन स्थान पर छोड़ गई जो कि पास से गुजर रही किसी महिला राही के कानों पर शिशु के रोने की आवाज पड़ने से , वह आसपास के और लोगों को सूचित की . इस तरह क्रमशः सूचना पाकर कंकवती ग्राम के ग्राम प्रधान विश्वजीत कर्मकार भी मौके पर पहुंचे एवं गुड़गुडीपाल थाना के अधिकारियों को सूचित कर , उनके सहयोग से शिशु को आवश्यक चिकित्सा के लिए मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले गए . पुलिस से मिली जानकारी अनुसार पुलिस चाइल्ड लाईन से संपर्क करने के पश्चात ही शिशु को चिकित्सा के लिए मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराई है . फिलहाल शिशु की शारीरिक – स्वास्थ्य ठीक हे . पुलिस का कहना है आगे के कदम भी चाइल्ड लाईन के साथ परामर्श लेकर ही उठाया जाएगा .

मालूम हो बीते 4 दिनों से बारिश नवमी को भी जारी रही हालांकि देर शाम बारिश के  थमने पर  मां दुर्गा के उपासकों के उत्साह व जोश में कहीं कोई कमी नही देखी गई आईडीबीआई पर सहित कई इलाकों में देर रात तक जाम लगा रहा ।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com