6 महीने में पूरा होगा मोहनपुर ब्रिज का निर्माण, आदिवासियों ने किया राजमार्ग जाम

199
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर से पश्चिम मेदिनीपुर के राज्यमार्ग में पडने वाली कंसावती नदी पुल पुरानी और जर्जर हो जाने के वजह से मरम्मत के क्रम थी और फिलहाल कुछ अवधि से सीमित भार के वाहन – चालन की अनुमति थी . इधर अब पुल के मरम्मत की सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है . मंत्रालय द्वारा चुने गए कंसल्टेंट से DPR मिल चुकी है . निर्माण कार्य के लिए नियमानुसार कंट्रेक्टर का चुनाव भी हो गया है .अब निर्माण कार्य आरंभ करने के लिए कंपनी अंतिम सर्वेक्षण कर रही है . निर्माण कार्य शीघ्र ही आरंभ होगी जो कि 6 महीने की तय समय में पूरा कर लिया जाना निश्चित है. केंद्र सरकार बजट राशि भी दे दी है . यह मरम्मत कार्य 11 करोड की राशि में पूरी होगी .
यह जानकारी पश्चिम मेदिनीपुर के एक्ज़िक्यूटिव इंजीनियर प्रलय चक्रवर्ती ने दी साथ ही उन्होने एक 4 लेन नई पुल के निर्माण के विषय में भी कहा पुराने पुल के करीब ही एक 4 लेन दोहरी पुल भी बनेगी जिसका विस्तृत सर्वेक्षण व आकलन योजना जारी है जिसे दिसंबर तक हम पेश कर देंगे . DPR तैयार होते ही यथाशीघ्र हम जारी आर्थिक-वर्ष में बजट राशि पारित करा लेंगे . इस नई 4 लेन पुल के साथ सीलावती नदी पर बनने वाली एक पुल को मिला कर 600 करोड पारित की जा चुकी है . नए 4 लेन पुल के निर्माण में किसी तरह की कोई अडचन नही है . सरकारी अमलों का पूर्ण सहयोग मिल रहा है . भूमि अधिग्रहण भी समस्यामुक्त है क्योंकि अधिकांश भूमि सरकारी विभागों की ही है .

आदिवासियों ने किया राजमार्ग जाम

भारत की राष्ट्रपति महामहिम द्रौपदी मुर्मू के संबंध में तृणमूल विधायक अखिल गिरि द्वारा किए गए अपमानजनक टिप्पणी के विरोध में प्रतिवाद जाहिर करते हुए मुक्त आदिवासी संगठन के आदिवासी जन खड़गपुर के राजमार्ग – 6 अवरोध किया . यह विरोध रविवार की दोपहर 1 बजे से 1 घंटे तक चली जिसे पुलिस प्रशासन की हस्तक्षेप व वार्ता से वापस लिया गया . इस अवरोध से राजमार्ग-6 पर लंबी जाम लग गई जिसे सामान्य होने में काफी वक्त व मशक्कत लगी .

Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com