खड़गपुर प्रेस क्लब के स्थापना दिवस व नेताजी के जन्मदिन के अवसर पर कंबल वितरण,  एसडोओ ने किया झंडात्तोलन 

299
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Click the link

https://youtu.be/6wgu4ziCNS0

✍️ रघुनाथ प्रसाद साहू/9434243363

खड़गपुर, खड़गपुर प्रेस क्लब प्रांगण में नेताजी के जन्मदिन के अवसर पर खड़गपुर के एसडोओ दिलीप मिश्रा ने झंडात्तोलन किया। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए नेताजी ने देश के लिए अपने सुख सुविधा नौकरी व परिवार का भी परित्याग कर दिया  व आजादी के आंदोलन में जीनव खपा दी। उन्होने कहा कि कोलकाता के विक्टिया मेमोरियल म्यूजियम में रखे नेताजी की स्मृति प्रेरणा स्त्रोत रहा है।

खड़गपुर टाउन थाना प्रभारी विश्वंजन बनर्जी ने कहा कि नेताजी हमारे लिए देवतातुल्य है क्योंकि देवताओं के पुष्यतिथि नहीं होते व नेताजी के भी निश्चित पुणयतिथि नहीं है। खड़गपुर ग्रामीण थानाप्रभारी मो आसिफ सनी ने भी नेताजी के जीवनी पर प्रकाश डाला।

12.15 मिनट पर बजा सायरन

राज्य के सभी जिलाशासक व एसडीओ कार्यलय में दोपहर 12.15 मिनट पर बजा सायरन। खड़गपुर के एसडीओ ने कहा कि चूंकि 12.15 में उड़ीसा के कटक में नेताजी का जन्म हुआ था इसलिए सभी जिलशासन व एसडीओ कार्य्लय में सायरन के रिकार्डेड क्लीपिंग बजाने के लिए कहा गया था जिसके तहत सायरन बजाए गए।

छुट्टी बना विवाद का कारण

इधर नेताजी के जन्मदिन पर खड़गपुर वर्कशाप में काम होने व कर्मचारियों को छुट्टी ना दिए जाने का आमरा वामपंथी नेता अनिल दास ने विरोध जताया इस संबंध में उसने वर्कशाप में  पोस्टरिंग क्षी किया था। ज्ञात हो कि वर्कशाप में सालभर में कुल 12 सार्वजनिक छुट्टी में तीन कंपलसरी है जबकि बाकी 9 छुट्टियां स्थानीय स्तर पर तय किए जाते हैं। डीपीआरएमएस के संरक्षक प्रह्लाद सिंह ने कहा कि रेल प्रशासन मान्यता प्राप्त युनियन नेताओं के साथ छुट्टी मिल कर तय करती है। इसलिए मामले में स्थानीय युनियन नेता को मुद्दे पर जवाब देना चाहिए।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com