कल्याणी बनेगी खड़गपुर नगरपालिका की प्रथम महिला चेयरमैन, 17 को होगा शपथ, 111 दिन बाद हुई नए चेयरमैन के नाम की घोषणा, प्रदीप व पूजा रहे नदारद

430
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

✍️रघुनाथ प्रसाद साहू/ 9434243363

खड़गपुर, वार्ड 7 की पार्षद व जल विभाग की सीआईसी कल्याणी घोष खड़गपुर नगरपालिका की प्रथम महिला चेयरमैन बनेगी। इसकी घोषणा आज दोपहर खड़गपुर नगरपालिका के सभाकक्ष में पार्टी की बैठक में ली गई। विधायक व टीएमसी के जिला संयोजक अजित माईति ने कहा कि टीएमसी के महासचिव अभिषेक बांधोपाध्याय व ममता बनर्जी के निर्देश के अनुसार आज पार्षदों को लेकर बैठक हुई जिसमें कल्याणी घोष को चेयरमैन चुना गया। माईति ने कहा कि अब तक तैमूर अली खान बतौर एक्टिंग चेयरमैन काम कर रहे थे पर पार्टी के निर्णय सुनकर तैमूर ने खुद अपनी कुर्सी कल्याणी क सौंप दी जो कि काबिले तारिफ है। अजित ने कहा कि कल्याणी के नाम को लेकर पार्षदों में कोई समस्या नहीं है।

Click link

https://youtu.be/h_76jwugf8U

उन्होंने कहा कि बीते दो दिनों की शीर्ष नेतृत्व से बातचीत के बाद नेतृत्व ने कल्याणी के नाम की घोषणा करने को कहा था। उन्होने कहा कि उपचुनाव सहित अन्य काम में शीर्ष नेतृत्व व्यस्त थे इसलिए नाम घोषणा में कुछ देर हुई। पत्रकारों के पूछे जाने पर पार्षदों ने शीर्ष नेतृत्व को चेयरमैन के लिए नाम भेजे थे अजित ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है व किसी के नाम भेजने से कुछ नहीं होता शीर्ष नेतृत्व ही इस पर फैसला करती है।  

17 को होगा शपथ

अजित माईति ने कहा कि अगले 17 अप्रैल को कल्याणी घोष को शपथ दिलाया जाएगा। इसकी सूचना एसडीओ खड़गपुर दिलीप मिश्रा को दे दी गई है व जल्द ही जिलाशासक को भी सूचित कर दिया जाएगा। 

सब को साथ लेकर चलेंगी:  कल्याणी

कल्याणी घोष ने चेयरमैन पद के लिए अपने नाम की घोषणा होने पर पत्रकारों को कहा कि सभी वर्गो महिला हो या युवा सब को साथ लेकर चलेंगी ।

Click link

https://youtu.be/XtSKP-Bq91I

उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण के बाद पार्टी के पार्षदों व नेताओ के साथ बैठक कर आने वाले दिनों में काम की प्राथमिकता तय  की जाएगी।  

वाइस चेयरमैन बने रहेंगे तैमूर. सीआईसी की होगी घोषणा

एक्टिंग चेयरमैन तैमूर अली खान वाइस चेयरमैन बने रहेंगे इसकी घोषणा आज पार्षदों की बैठक में कर दी गई है। अजित ने कहा कि फिलहाल बोर्ड में रिशफल की कोई गुंजाईश नहीं है। कल्याणी की जगह पर वाटर वर्क्स के लिए नए सीआईसी की घोषणा शीर्ष नेतृत्व करेगी।  

प्रदीप व पूजा रहे नदारद

शहर से बाहर रहने के कारण पूर्व चेयरमैन प्रदीप सरकार व सीआईसी ए. पूजा बैठक में नहीं आ सके. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अजित माईति ने कहा कि फोन पर दोनों पार्षदों ने पार्टी के निर्णय पर सहमति दी है जो कि रिकार्ड कर रखा गया है. इधर वार्ड 8 की पार्षद जयश्री पाल  व वार्ड 17 की पार्षद व सीआईसी नमिता चौधरी भी अनुपस्थित रही हांलाकि उसकी जगह पर देबाशीष चौधरी व पूर्व शहराध्यक्ष दीपेंदु पाल बैठक में उपस्थित थे। इसके अलावा पूर्व चेयरमैन रबि शंकर पांडे, ईओ तूलिका दत्ता बनर्जी, टीएमसी के जिलाध्यक्ष सुजय हाजरा, शहराध्यक्ष सूर्य प्रकाश राव, अपूर्व घोष, प्रबीर घोष, रीता पांडे व अन्य टीएमसी पार्षद उपस्थित थे।ज्ञात हो कि फिलहाल नगरपालिका में 35 में से 25 पार्षद टीएमसी के हैं।   

 

111 दिन बाद हुई नए चेयरमैन के नाम की घोषणा

अंततः 111 दिन बाद खड़गपुर पौर-सभा का नया चेयरमैन चुन लिया गया. मंगलवार दोपहर तृणमूल के जिला कार्यालय में एक सभा आयोजित कर खड़गपुर पौर-सभा के वार्ड –7 की पार्षद कल्याणी घोष को चेयरमैन चुना गया. यह घोषणा तृणमूल के जिला सभा पति सुजय हाजरा ने की .सुजय ने बताया- ” शीर्ष नेतृत्व ने चेयरमैन पद के लिए कल्याणी घोष के नाम की ही अनुशंसा की है एवं वाइस चेयरमैन तैमूर अली खान ही रहेंगे .ज्ञात हो कि बीते 21दिसंबर 2022 के दिन दलीय निर्देश पर तत्कालीन चेयरमैन प्रदीप सरकार अपनी पद से इस्तीफा दे दिए थे और तब से प्रायः 4 माहिने तक खड़गपुर पौर-सभा चेयरमैन विहीन रहा बेशक अस्थाई तौर पर उप पौर-प्रधान तैमूर अली खान ने बतौर कार्यकारी चेयरमैन का दायित्व पूरी जिम्मेदारी के साथ कामयाबी से निभाई . जानते चलें बीते दिसंबर में  कुल 25 पार्षदों में से 21 पार्षदों ने प्रदीप के विरुद्ध मोर्चा खोल कर चेयरमैन पद से इस्तीफा देने की मांग पर जोरदार आंदोलन शुरु कर दी थी . नतीजतन दबाव में आकर शीर्ष नेतृत्व को भी प्रदीप से इस्तीफा लेनी पड़ी उस विद्रोह के नेतृत्व में थे प्रवीर घोष , कल्याणी घोष , अपूर्व घोष , रीता पांडे और नमिता चौधुरी व अन्य लिहाजा इससे उत्पन्न परिस्थिति में शहर के अनेको विकासमूलक योजनाएं स्थगित हो गई थी जिसके अब अविलंब शुरु होने की संभावनाएं प्रबल  हो उठी है। टीएमसी का मानना है कि कल्याणी घोष के रुप खड़गपुर शहर वासियों को अनुभवी व कर्मठ चेयरमैन मिली है अब देखना है कि कल्यणी शहरवासी की उम्मीदों में कितना खरा उतरती है। 

 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com