ओल्डसेटलमेंट में शिरडी की चरण पादुका शोभा यात्रा निकली, शहर भर में मनाया गया गुरुपुर्णिमा, गायत्री परिवार के तत्वाधान में पांच कुण्डीय गायत्री महायज्ञ संपन्न

250
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

शिरडी साईं बाबा के समाधि के शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में ओल्डसेटलमेंट में शिरडी की चरण पादुका की मंगलवार सुबह शोभा यात्रा निकाली गई जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। ओल्ड सेटलमेंट साई मंदिर कमेटि से जुड़े राहुल मोंगरे ने बताया कि सोमवार की सुबह विमान से शिरडी की चरण पादुका दमदम एयरपोर्ट में पहुंची जहां से सड़क मार्ग से खड़गपुर लाया गया। मंदिर में सोमवार व मंगलवार को श्रद्धालुओं ने दर्शन किया। मंगलवार की सुबह ओल्ड सेटलमेंट इलाके में चरण पादुका की शोभायात्रा भी निकाली गई। बुधवार को भंडारा का कार्यक्रम कमेटि की ओऱ से रखा गया है। राहुल ने बताया कि बाबा के परम भक्त महालसापति के घर शिरडी से साई चरण पादुका लाई गई।

ज्ञात हो कि बाबा की समाधि का यह शताब्दी वर्ष है। पता चला है कि शिऱी साई संस्थान इस अवसर पर पादुका महाराष्ट्र के हर जिले में ले जाने का कार्यक्रम रखा है इसके अलावा हर राज्यों व विदेशों में भी पादुका पहुंचेगी  जिससे साईं भक्त वहीं दर्शन कर सकेंगे.

साईं ने पारलुकर को दी थी पादुका

 

सूत्रों  के अनुसार साईं के दर्शन के लिए हरदा के कृष्णनारायण पारलुकर बार-बार शिर्डी आते थे। इस पर साईं ने एक दिन कहा कि इतना लंबा और मुश्किल सफर तय करके बार-बार क्यों आते हो तो पारलुकर ने कहा कि आपकी कोई याद मेरे पास नहीं है। इसके बाद साईं ने उन्हें अपनी चरण पादुका दी थी।

कार्य़क्रम में शिरडी से आए नागेश के अलावा मंदिर कमिटि के नागराजू, वी चरण, श्रीनू, नेताजी, अशोक व अन्य उपस्थित थे। 

गायत्री परिवार के तत्वाधान में पांच कुण्डीय गायत्री महायज्ञ संपन्न

 

इधर गुरुपूर्णिमा के अवसर पर खरीदा श्री बालाजी मंदिर में गायत्री परिवार के तत्वाधान में पांच कुण्डीय गायत्री महायज्ञ किया गया।

देवघर से भाईजी श्री प्रजापति ने गुरुदेव के संदेशो से भक्तों को अनुगृहहित किया इस अवसर पर जगदीश अग्रवाल, विजय गुप्ता व अन्य उपस्थित थे।  

 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com