चांदमारी में वर्चुअल 24 बेड के हाइब्रिड सीसीयू युनिट का उद्घाटन किया ममता ने, सीसीयू युनिट खुलने से खड़गपुर व आसपास के लोगों को मिलेगा लाभ

274
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

Click link

https://youtu.be/xS7ZvZXpIik

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज चांदमारी में वर्चुअल 24 बेड के हाइब्रिड सीसीयू युनिट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर जिलाशासक खुर्शीद अली कादरी ने कहा कि सीसीयू के शुरु होने से खड़गपुर व आसपास के लोगों को मेदिनीपुर जाना नहीं पड़ेगा यहां पर ही सुविधाएं उपलब्ध होगी।

जिला के मुख्य स्वास्थय अधिकारी सौम्यशंकर षाड़ंगी ने कहा कि दस दिनों के अंदर ही बाकी बचे काम हो जाने से अस्पातल में सेवाएं शुरु कर दी जाएगी। सीसीयू में बच्चे, बूढ़ो सभी वर्गों को सुविधाएं मिलेगी।

अस्पताल के सुपरिटेंडेंट उत्तम मांडी ने कहा कि चांदमारी में चारतल्ला नया कोविड भवन बन रहा है 100 बेड के भवन के शुरु होने से लोगो को कई नई सुविधाएं मिलेगी।

रोगी कल्याण समिति की चेयरमैन हेमा चौबे ने कहा कि मुख्य गेट में दुकानदारों के अतिक्रमण को कुछ समय के लिए हटाने पर ही नाली सफाई का काम हो पाएगा अन्यथा जलजमाव को रोकना मुश्किल है उन्होने कहा कि इसके लिए एसडीओ आवश्यक कदम उठाएंगे। इस अवसर पर खड़गपुर के एसडीओ दिलीप मिश्रा व अन्य उपस्थित थे।

ज्ञात हो कि संक्रमण  जनित रोग या कोविड सरीखे जानलेवा आपदा से बचने के लिए राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से राज्य भर के 56 अस्पतालों में प्रति अस्पताल संक्रमित रोगियो के लिए 20 बेड की नई वार्ड की व्यवस्था एहतियातन की गई है .

तालिका में पश्चिम मेदिनीपुर जिले की 7 अस्पताल शामिल है . चंन्द्रकोणा रोड द्वारिगेडिया ग्रामीण अस्पताल , केशियाडी ग्रामीण अस्पताल , सबंग ग्रामीण अस्पताल , मोहनपुर -बागदा ग्रामीण अस्पताल , गडबेत्ता ग्रामीण अस्पताल , सोनाखाली ग्रामीण अस्पताल , केशपुर ग्रा

मीण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के नाम . औसत 80-85 लाख रुपए के व्यय से इन वार्डों का निर्माण हुआ है . ऐसा जिला स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त सूचना से अवगत हुआ .

Click link

https://youtu.be/oc_IVzdEfkw

साथ ही राज्य के 23 अन्य विशिष्ट अस्पतालो के साथ -साथ खड़गपुर के महकमा अस्पताल में एक 28 बेड की एक (Hybrid CCU ) यूनिट भी निर्म्मित हुई है . तकरीबन डेढ करोड रुपए के व्यय से यह यूनिट का निर्माण हुआ बताया जाता है.

 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com