हितकारिणी हायर सेकेंड्री स्कुल में स्मार्ट क्लास का उद्घाटन, पांचवी से आठवीं कक्षा तक के लिए फिलहाल लागू, पाठ्यक्रम के अलावा, बच्चों को पर्यावरण, स्वास्थय, नैतिक शिक्षा, खेलकूद से भी कराया जाएगा अवगत, 2025 में स्कूल का शताब्दी समारोह

1052
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

खड़गपुर, हितकारणी हायर सेकेंड्री स्कुल में स्मार्ट क्लास का विधिवत  उद्घाटन मुख्य अतिथि पूर्व पार्षद देबाशीष चौधरी ने किया।

देबाशीष ने कहा कि स्मार्ट क्लास से स्कुल के बच्चों को फायदा होगा। उन्होने स्मार्ट क्लास के लिए दो टन एसी अपनी ओर से से भेंट करने का वायदा किया। ज्ञात हो कि इससे पहले एलईडी टीवी इंडियन बैंक की ओर से गिफ्ट किया गया था।

स्कुल के प्रभारी प्रधानाध्यापक उमेश चंद्र सिंह ने बताया कि फिलहाल  पांचवी से आठवीं कक्षा तक के लिए लागू किया गया है जरुरुत पड़ी तो इसका विस्तार किया जाएगा। उन्होने कहाकि स्कुल के पाठ्यक्रम के अलावा बच्चों को बच्चों को पर्यावरण, स्वास्थय, नैतिक शिक्षा, खेलकूद जैसे जरुरी विषयों से भी अवगत कराया जाएगा।

क्लास बेहतर तरीके से चले इसके लिए वाई फाई की व्यवस्था भी की गई है। उन्होंने कहा कि स्कुल के मुख्य भवन का प्लास्टर कर दिया गया है फंड आने पर रंगरोदन भी किया जाएगा। उन्होने बताया कि स्कुल के विकास फंड से स्मार्ट क्लास की शुरुआत की गई है व अगले सप्ताह से पढ़ाई शुरु कर दिया जाएगा।

ज्ञात हो कि 2025 में स्थापित हितकारिणी हायर सेकेंड्री स्कूल पूरे पश्चिम मेदिनीपुर जिले में राज्य सरकार द्वारा संचालित हिंदी माध्यम का सबसे बड़ा स्कूल है। इस अवसर पर स्कुल प्रबंध कमेटि के सचिव सुखमय प्रधान, सकलदेव शर्मा, शेखर सिंह व अन्य उपस्थित थे। 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com