गोलबाजार डकैती मामले में आग्नेयास्त्र सहित पांचो आरोपी गिरफ्तार, शनिवार को अदालत में होगी पेशी, स्वर्णकारों को आर्म्ड गार्ड रखने व क्वालिटी सीसीटीवी लगाने की सलाह, परित्यक्त रेल क्वार्टर में बनी थी योजनाः एसपी धृतिमान सरकार

1006
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Click link

https://youtu.be/sz5W2VESNhE?si=ySUDRp8fiD0nCjfV

खड़गपुर, गोलबाजार स्वर्ण व्यापारी को गोली मार डकैती मामले में आग्नेयास्त्र सहित पांचो आरोपी को पुलिस ने पांच घंटे के भीतर सभी पांचो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिए जाने से जहां व्यापारियों ने राहत की सांस ली है वहीं एसपी धृतिमान सरकार ने अपनी टीम व झाड़ग्राम जिला पुलिस को सहयोग के लिए आभार जताया है। शुक्रवार की शाम खड़गपुर शहर थाना में आयोजित पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए पश्चिम मेदिनीपुर जिले के एसपी धृतिमान सरकार ने बताया कि सुबह लगभग ग्यारह बजे दुकान खुलते ही दो बदमाश ग्राहक बन दुकान में जा घुसे उसके बाद दो और बदमाशों को बुला लिया जिसके बाद मालिक पर फायरिंग व कर्मचारी पर चाकू से हमला कर डकैती की घटना को अजाम दिया व स्कार्पियो गाड़ी से चौरंगी होकर लोधाशुली की ओर भागे जिसके बाद तुरंत वे लोग हरकत में आए व दो टीमें बनाई एक को झाड़खंड व दूसरे को उड़ीसा की ओर नजर रखने को कहा गया।

I+

बदमाशो का पीछा करने पर वे लोग फेंको होते हुए गोपीबल्लभपुर की ओर गए व उड़ीसा भागना चाहते थे पर झाड़ग्राम पुलिस की मदद ली गई आखिरकार खुद को घिरा देख बदमाश वाहन को छोड़ कपड़ें खोल दिए व खेत में छुप गए ताकि गेहुंए मिट्टी का रंग होने पर जल्द पहचान ना पाए उसके बाद खड़गपुर के एएसपी राणा मुखर्जी ने ड्रोन छोड़ व खुद वे इलाके में गए व दोपहर दो बजे बजे एक को पकड़ लिया गया व पांच घंटे के भीतर सभी पांचो आऱोपियों को गिऱफ्तार कर लिया गया एसपी ने कहा कि अगर वे लोग जल्दबाजी ना दिखाते तो शाम ढ़लने पर अपराधी भागने में कामयाब हो सकते थे इसलिए उनलोगों ने देर नहीं की व योजना को एग्जिक्यूट कर दिया गया जिसके कारण पुलिस को सफलता हाथ लगी। इधर झाड़ग्राम के एसपी ने अपनी झाड़ग्राम की टीम को योजना को सफल बनाने के लिए 60 हजार रु नगद राशि उपहार की घोषणा की है।

 

शनिवार को अदालत में होगी पेशी

खड़गपुर शहर थाना प्रभारी राजीब कुमार पाल ने बताया कि शनिवार को सभी पांचो आऱोपियों को खड़गपुर महकमा अदालत में पेश किया जाएगा व बाद में सभी की टीआई परेड भी होगी।  

स्वर्णकारों को आर्म्ड गार्ड रखने व क्वालिटी सीसीटीवी लगाने की सलाह

एसपी धृतिमान सरकार ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि गोलबाजार की सुरक्षा का वे लोग आकलन करेंगे। उन्होने सलाह दी कि सक्षम स्वर्णकारों को आर्म्ड सेक्युरिटी रखना चाहिए ताकि इस तरह की वारदातों से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि स्वर्णकारों को क्वालिटी सीसीटीवी लगाना चाहिए ताकि अपराधियों की शिनाख्ती आसानी से की जा सके उन्होने कहा कि प्रशासन की ओर स लगाए गए सीसीटीवी के फुटेज बेहतर रहे बनिस्पत दुकान के। 

बिहार की टीम ने दिया था घटना को अंजाम 

एसपी धृतिमान सरकार ने बताया कि अपराधी बिहार से घटना को अंजाम देने आए थे व बिहार रजिस्ट्रेशन की स्कार्पियो जब्त की गई है। हांलाकि बदमाशों की पहचान पर विस्तृत टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। उन्होने इस बात पर भी टिपपणी से इंकार कर दिया कि आज डकैत कितने आभूषण लूटने में सफल रहे थे उन्होने कहा कि मामले की जांच जारी है। उन्होने बताया कि कुल तीन बंदूक, एक चाकू, कई कारतूस व सात मोबाईल फोन उनलोगों के पास से जब्त की गई है। जानकारी के अनुसार गिरफ्तार लोग बिहार के वैशाली जिले के हैं। 

परित्यक्त रेल क्वार्टर में बनी थी योजनाः एसपी धृतिमान सरकार

एसपी धृतिमान सरकार ने सांसद दिलीप घोष का नाम लिए बिना जवाब देते हुए कहा कि पुलिस के रेल क्वार्टरों में बाहरी लोगों की शिनाख्ती को लेकर चलाए गए अभियान को लेकर सवाल उठाया था उन्होने कहा कि आज सिद्ध हो गया कि वह सही थे बदमाशो ने दो दिन पहले परित्यक्त रेल क्वार्टर में योजना बनाई थी व दुकान की रेकी की गई थी। उन्होंने कहा कि उसके खड़गपुर आने पर सवाल नहीं उठाना चाहिए क्योंकि आम लोग एसपी को पास पाकर खुश होंगे राहत महसूल करेंगे। ज्ञात हो कि दिलीप ने बीते दिनों पुलिस की ओर से रेल के आउटहाउस व अन्य जगहों पर अभियान चलाए जाने के नाम पर अपने कार्यकर्ताओं को परेशान करने का आरोप लगाया था।

डकैती की गुत्थी सुलझना से राहत महसूस कर रहे हैं व्यापारी 

गोलबाजार के व्यापारी घटना के पांच घंटे के भीतर अपराधियों के गिरफ्तारी पर खुशी जताई है गोलबाजार के फिरदौस कलेक्शन के मालिक व वार्ड पांच के पार्षद ने पुलिस की भुमिका की तारीफ करते हुए कहा कि पुलिस का कार्य प्रशंसनीय रहा है। ज्ञात हो कि शुक्रवार की रात बंगीय स्वर्ण शिल्पी समिति व चेंबर आफ कामर्स ने पुलिस से मुलाकात की व जल्द मामले को सुलझा लेने के लिए पुलिस को धन्यवाद दिया। एसडीपीओ दीपक सरकार ने स्वर्णकारों को रजिस्टर मेनटेने करने की सलाह दी है जबकि व्यापारियों ने बाजार में पेट्रोलिंग बढ़ाने की मांग की। बंगीय स्वर्ण शिल्पी समिति के आफिस सचिव गौतम कर्मकार ने बताया कि स्वर्ण कारों ने शनिवार से दुकानें खुली रखने का निर्णय लिया है।  

 

  

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com