खरीदा रेलवे क्रासिंग का रेल प्रशासन ने किया मुआयना, सीनियर डीईएन वेस्ट अनिल कुमार गुप्ता के नेतृत्व में हुआ मुआयना, सौपेंगे रपट, रिपोर्ट के बाद लिया जाएगा अंतिम निर्णयः पीआररओ, लेवल क्रासिंग बंद होने की आशंका से चिंतित लोग 

1569
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

✍️रघुनाथ प्रसाद साहू/9434243363 

खरीदा रेलवे क्रासिंग का रेल प्रशासन ने शनिवार दोपहर सीनियर डीईएन वेस्ट अनिल कुमार गुप्ता के नेतृत्व में  मुआयना किया। ज्ञात हो कि गिरि मैदान रेल ओवर ब्रिज चालू होने के साथ ही अरोरा लेवल क्रासिंग बंद कर दिया गया था व आवागमन की समस्या को देखते हुए रेल प्रशासन ने खरीदा लेवल क्रासिंग को उस वक्त टाल दिया था पर सूत्रों के अनुसार खड़गपुर टाउन थाना रेल बिज के शुरु होने से रेलवे को खरीदा लेवल क्रासिंग को भी बंद कर देने की योजना है जिसे लेकर आज सर्वे किया गया। उम्मीद है कि नवंबर के पहेल सप्ताह में टाउन थाना ब्रिज का उद्घाटन कर दिया जाएगा।

रेल अधिकारी अनिल कुमार गुप्ता ने मीडिया को कहा कि फिलहाल सर्वे किया जा रहा है। सीनियर डीसीएम ओम प्रकाश चारण ने कहा कि सर्वे रपट आने के बाद ही लेवल क्रासिंग पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। ज्ञात हो कि 12 जनवरी 23 को बहुप्रतीक्षित 44 करोड़ रु की लागत से बने गिरि मैदान रेलओवर ब्रिज जिसे सांसद दिलीप घोष ने उद्घाटन किया था व ज्ञान सिंह सेतु का नामकरण किया था। उसके बाद से ही रेल प्रशासन नियमतः खऱीदा रेल क्रासिंग को बंद करने की बात कहती आ रही है तत्कालीन डीआएएम मो शुजात हाशमी ने खरीदा की समस्या को देखते हुए कोई वैकल्पिक वयवस्था पर विचार का आश्वासन भी दिया था पर अब तक मामले को लेकर कोई सहमति नहीं बन पाई है आज रेल अधिकारियों के पहुंचने पर आमरा बामपंथी नेता अऩिल दास भी खऱीदा पहुंच लेवल क्रासिंग के बंद होने से  होने वाली समस्या से अधिकारियों से अवगत कराया। ज्ञात हो कि सर्वे करने वाली टीम में डेपुटी सीईई, डीएसटी ज्योति प्रकाश व अन्य वरीय अधिकारी शामिल थे। अधिकारियों ने अरोरा, खरीदा व राजोग्राम तीनों लेवल क्रासिंग का मुआयना किया। 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com