बालासोर ट्रेन हादसा थीम पर छोटा आयमा में बन रहा पंडाल, हादसा को चित्रित करने में जुटे पंडाल कारीगर

2546
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

✍️ रघुनाथ प्रसाद साहू/9434243363

खड़गपुर, बालासोर ट्रेन हादसा ने पूरे देश दुनिया को हिला कर रख दिया था अब उस हादसे की भयावहता को प्रदर्शित करने पर जुटे है पंडाल कारीगर। खड़गपुर नगरपालिका के वार्ड संख्या 32 के छोटा आयमा माता मंदिर के पास आज ब्वायज क्लब कुल साढ़े नौ लाख की बजट पर पूजा का आय़ोजन कर रही है। इसके लिए पूजा पंडाल बालासोर स्टेशन की तर्ज पर होगा पंडाल के सामने ट्रेन हादसे को प्रदर्शित किया जाएगा।

ज्ञात हो कि उक्त हादसे में लगभग तीन सौ लोग मारे गए थे। कोरोमंडल एक्सप्रेस मालगाड़ी व बंगलूरु एक्सप्रेस से टकरा गई थी जिस घटना ने लोगों को झकझोर दिया था। दुर्गा की प्रतिमा में भी उड़ीसा संस्कृति की झलक देखने को मिलेगा।

सन 88 से कमेटि पूजा का आय़ोजन कर रही है। क्लब के कोषाध्यक्ष शक्ति सिंह ने बताया कि पंडाल बालासोर स्टेशन की तरह ही होगा। क्लब से जुड़े दोलुई ने बताया कि ट्राफिक में कारीगर ट्रेन हादसा के कोच वगैरह बना रहे हैं लगभग आठ फुट के कोच बनाए जा रहे हैं पडाल निर्माण के साथ सामने की ऊंची नीची जगह को भी लेवल किया जा रहा है ताकि घटना को प्रदर्शित किया जा सके।

आयोजकों का कहना है कि पूजा के माध्यम से हम संदेश देना चाहते हैं कि लोगों को अपने काम के प्रति पूरा तरह सतर्कता बरतनी चाहिए ताकि इस तरह की भयावह अंजाम को दोहराया ना जा सके।

 

 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com