हिंदी फीचर फिल्म ” निर्दल ” की शूटिंग होगी मेदिनीपुर में, अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त फिल्मकार अमजद खान की है फिल्म, दिसंबर से शुरू होगी शूटिंग

1313
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

✍️ जे.आर. गंभीर

अंतर्राष्ट्रीय शांति पुरस्कार प्राप्त , पाकिस्तान की मलाला यूसुफ जई पर आधारित ” गुल मकाई ” फिल्मकार अमजद को अंतर्राष्ट्रीय ख्याति दी और वे यूनाईटेड नेशंस के ” गुडविल एंबेस्डर ” चुने गए . अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त उसी फिल्मकार एवं मेदिनीपुर के भूमिपुत्र की हिंदी फिल्म ” निर्दल ” की सूटिंग होगी . मेदिनीपुर एवं इसके संलंग्न इलाकों में , जो कि जारी वर्ष के दिसंबर महिने में प्रारंभ होगी .

फिल्म में बॉलीवुड व टॉलीवुड के कई सुनामधन्य कलाकार काम करेंगे . कुल 1200 – 1300 कलाकार काम करेंगे इस फिल्म में , यह जानकारी फिल्मकार अमजद खान  ने दी . मालूम हो फिलहाल मुंबई में सक्रिय अमजद पश्चिम मेदिनीपुर के दांतन के उत्तर रायबाड में जन्मे हैं , उन्होने 2010 – 2012 की पृष्ठभूमि पर , खुद ही अपने फिल्म की कहानी लिखी हैं . मातृभूमि के प्रति आंतरिक खिचाव ही उन्हें बतौर आउटडोर सूटिंग लोकेशन के लिए मेदिनीपुर शहर की तरफ खींच लाया . रविवार के दिन संवादाताओं से बातें करते हुए , उन्होने खुद ही यह सब बातें बताई .

इस सिनेमा में अखंड मेदिनीपुर के सैकड़ों कलाकारों को अभिनय के अवसर देने के लिए , दुर्गा पूजा पश्चात सीग्र ही एक ऑडिशन आयोजित की जाएगी . ऐसा अमजद ने कहा . वार्ता के दौरान फिल्म की कहानी का जिक्र करते हुए कहा – ” कहानी एक निर्दल प्रार्थी को लेकर ही है .

प्रतिष्ठित राजनैतिक दल के प्रार्थी किस प्रकार निर्दल प्रार्थी को अपने स्वार्थ के लिए इस्तेमाल करते हैं . वही दिखाने कोशिश है इस सिनेमा में ” सूटिंग दिसंबर महिने में मेदिनीपुर शहर व आसपास के इलाकों में लगातार 80 दिनों तक चलेगी .

फिल्म का बजट तकरीबन 20-22 करोंड होने का अनुमान है . फिल्मकार अमजद खान अब तक सैकड़ों फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं लेकिन ” गुल मकाई ” ने उन्हें विशेष अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्रदान की .

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com