हिंदी फीचर फिल्म ” निर्दल ” की शूटिंग होगी मेदिनीपुर में, अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त फिल्मकार अमजद खान की है फिल्म, दिसंबर से शुरू होगी शूटिंग

138
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

अंतर्राष्ट्रीय शांति पुरस्कार प्राप्त , पाकिस्तान की मलाला यूसुफ जई पर आधारित ” गुल मकाई ” फिल्मकार अमजद को अंतर्राष्ट्रीय ख्याति दी और वे यूनाईटेड नेशंस के ” गुडविल एंबेस्डर ” चुने गए . अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त उसी फिल्मकार एवं मेदिनीपुर के भूमिपुत्र की हिंदी फिल्म ” निर्दल ” की सूटिंग होगी . मेदिनीपुर एवं इसके संलंग्न इलाकों में , जो कि जारी वर्ष के दिसंबर महिने में प्रारंभ होगी .

फिल्म में बॉलीवुड व टॉलीवुड के कई सुनामधन्य कलाकार काम करेंगे . कुल 1200 – 1300 कलाकार काम करेंगे इस फिल्म में , यह जानकारी फिल्मकार अमजद खान  ने दी . मालूम हो फिलहाल मुंबई में सक्रिय अमजद पश्चिम मेदिनीपुर के दांतन के उत्तर रायबाड में जन्मे हैं , उन्होने 2010 – 2012 की पृष्ठभूमि पर , खुद ही अपने फिल्म की कहानी लिखी हैं . मातृभूमि के प्रति आंतरिक खिचाव ही उन्हें बतौर आउटडोर सूटिंग लोकेशन के लिए मेदिनीपुर शहर की तरफ खींच लाया . रविवार के दिन संवादाताओं से बातें करते हुए , उन्होने खुद ही यह सब बातें बताई .

इस सिनेमा में अखंड मेदिनीपुर के सैकड़ों कलाकारों

को अभिनय के अवसर देने के लिए , दुर्गा पूजा पश्चात सीग्र ही एक ऑडिशन आयोजित की जाएगी . ऐसा अमजद ने कहा . वार्ता के दौरान फिल्म की कहानी का जिक्र करते हुए कहा – ” कहानी एक निर्दल प्रार्थी को लेकर ही है . प्रतिष्ठित राजनैतिक दल के प्रार्थी किस प्रकार निर्दल प्रार्थी को अपने स्वार्थ के लिए इस्तेमाल करते हैं . वही दिखाने कोशिश है इस सिनेमा में ” सूटिंग दिसंबर महिने में मेदिनीपुर शहर व आसपास के इलाकों में लगातार 80 दिनों तक चलेगी . फिल्म का बजट तकरीबन 20-22 करोंड होने का अनुमान है . फिल्मकार अमजद खान अब तक सैकड़ों फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं लेकिन ” गुल मकाई ” ने उन्हें विशेष अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्रदान की .

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com