12 नंबर गेट लेवल क्रासिंग पूरी तरह बंद, रेलवे ने सीमेंट स्लीपर लगा किया ब्लाक, दो पहिए वाहनों पर भी रोक, सुरक्षा के लिहाज से लिया फैसलाः डीआरएम 

1183
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर, खरीदा लेवल क्रासिंग को लेकर चल रहे गहमागहमी के बीच शहर के प्रमुख 12 नंबर गेट पूरी तरह से  बंद कर दिया गया है जिसके कारण खड़गपुर टाउन थाना ब्रिज में जाम की समस्या बढ़ गई है। 

जानकरी के मुताबिक सोमवार की दोपहर से रेलवे ने 12 नंबर गेट से सीमेंट स्लीपर लगाने का काम शुरु किया जिससे सोमवार दूसरे पहर से ही यातायात प्रभावित हुई। ज्ञात हो कि खड़गपुर- नीमुपरा के बीच 12 नंबर लेवल क्रासिंग लंबे अर्से से बंद है लेकिन बाईक, टोटो वालों का आना जाना था।

 

लेकिन रेल प्रशासन की ओर से क्रासिंग के आसपास के इलाकों को भी सीमेंट स्लीपर से ब्लाक कर दिए जाने से लोगों का आवागमन ठप हो गया है अब बाईक भी आ जा नहीं सकते जिसके कारण खालसा क्लब की ओर से आयमा की ओर का आवागमन बाधित हुआ है यहां तक कि वर्कशाप के 12 नंबर गेट व वागन शाप के कर्मचारियों के लिए भी आना जाना बाधित हुआ है। 

आयमा निवासी रेलकर्मी का कहना है कि इससे पहले उक्त जगह पर फ्लाईओवर को लेकर सर्वे हुआ था पर बाद में मामला ठंडे बस्ते में चला गया। सड़क ब्लाक करने के बाद सुरक्षा के लिहाज से आरपीएफ की तैनाती कर दी गई है ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो।

इधर 12 नंबर गेट के बंद होने  के कारण आयमा या वागन शाप आने जाने वाले लोगों को वर्कशाप मेन गेट या सीएमई गेट से आना जाना पड़ रहा है जिसके कारण टाउन थाना ब्रिज में काफी जाम लग रहा है खासकर वर्कशाम शुरु होने व छुट्टी के समय मसलन दोपहर 12.30 व 2.30 के आसपास तथा सुबह ड्यूटी लगने व शाम में छुट्टी के समय। 

 खड़गपुर के डीआरएम के आर चौधरी का कहना है कि मामला पूरी तरह उनके संज्ञान में नहीं है चूंकि खड़गपुर कलाईकुंडा मार्ग में ट्रेनें 130 की स्पीड से चलती है इसलिए स्वाभाविक है कि सुरक्षा के लिहाज से पूरी तरह से अवैध ट्रेसपासर्स रोकने के लिए गेट बंद किया गया हो.

उन्होने कहा कि रेल यात्रियों व राहगीर सभी की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है इसलिए पूरी तरह से ब्लाक किया जाना रुटीन वर्क है। 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com