कुंए में गिरे नंदी को दमकल कर्मियों ने निकाला, भैरेश्वर मंदिर में हुई शिवलिंग की प्राण प्रतिष्ठा, शिवालयों में उमड़ी भक्तों की भीड़, सांसद दिलीप ने भी की पूजा अर्चना

244
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

खड़गपुर,  कुंए में गिरे नंदी को दमकल कर्मियों ने निकाल लिया जिससे शिवभक्तों ने राहत क सांस ली। ज्ञात हो कि गुरुवार की रात 9 बजे खड़गपुरग्रामीण थाना के कलाईकुंडा के समीप बीरभद्रपुर गांव में महतो परिवार के कुंए में नंदी यानि सांड़ गिर पड़ा। 14 घंटे के बाद आखिरकार दमकल की प्रयास से नंदी को निकाल लिया गया। झपाटापुर दमकल कार्य़ालय से गए दमकल ने नंदी को निकालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई दमकल कर्मियों का कहना है कि सुबह 9 बजे उनलोगों को खबर मिली तो घटनास्थल में गए व लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद तीन फुट गहरे कुंए में गिर गए नंदी को निकाल लिया गया।

कलाईकुंडा बीट हाउस पुलिस का कहना हि कि सांड़ कुंए में गिर गया था फिलहाल उसे निकाल लिया गया है। नंदी को बाहर निकालने के बाद शिवभक्तों व स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली व शिवरात्री होने के कारण भगवान शिव को याद किया। शिवभक्तों का कहना था कि उनलोगों को विश्वास था कि भगवान शिव नंदी की जरुर रक्षा करेंगे।    

 

भैरेश्वर मंदिर में हुई शिवलिंग की प्राण प्रतिष्ठा

गाटरपाड़ा स्थित श्री भैरेश्वर महादेव मंदिर में बीते तीन दिनों से चले आ रहे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम आज महाभोग वितरण के साथ समाप्त हो गया। मंदिर कमेटि से जुड़े तुलसी राम ने बताया कि इस अवसर पर कलश यात्रा, व भगवान शिव की शोभायात्रा भी निकाल गई थी। मंदिर की लिंग खंडित होने के कारण बनारस से लाए गए लिंग व अन्य मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इस अवसर पर मंदिर कमिटि के अध्यक्ष उत्तम ठाकुर, श्री नित्या स्वामी व अन्य उपस्थित थे। 

इधर सात नंबर शिव मंदिर में कोलकाता से आए टीम ने नृत्य नाटिका प्रस्तुत कीजबकि गायन रजनीश सोमानी ग्रुप ने की। इश अऴसर पर दीपू जयसवाल, पवन मोदी, सज्जन मोदी, नवीन अग्रवाल व अऩ्य उपस्थित थे। 

इधर कनक दुर्गा मंदिर, झाड़ेश्वर, खड़गेश्वर, सिद्धेश्वर शिव मंदिर सहित अन्य शिव मंदिरों में भक्त उमड़ें व जल चढ़ाए। सांसद दिलीप घोष गोपाली शिव मंदिर सहति कई अन्य शिवालयों में पूजा अर्चना की।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com