डकैती की योजना बनाते सात लोग गिरफ्तार, दोस्त के रुपए गबन करने के चक्कर में युवक ने अपने ही आंख में झोंकी मिर्च, गिरफ्तार 

299
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

खड़गपुर, खड़गपुर शहर के रावण मैदान के पास से बीते दिनों देर रात डकैती की योजना बनाते  सात युवको को खड़गपुर शहर थाना पुलिस गिरफ्तार किया। इन लोगों को पास से चाकू, भुजाली, डंडे व अन्य हथियार पुलिस ने जब्त की है। पता चला है कि सभी को खड़गपुर महकमा अदालत में पेश किए जाने पर जेल हिरासत में भेज दिया गया गिऱफ्तार लोग शहर के ही रहने वाले हैं।   

बीते दिनों साठोत्तर एक महिला से शहर मेदिनीपुर के कालेजियट गर्ल्स स्कूल के करीब लाखों के स्वर्णाभूषण लूट ली गई .  वह भी निहायत ही नाटकीय एवं अनोखे ढंग से .  हुआ कुछ यूँ पुलिस की परिचय देकर छातारमाठ  इलाके की निवासी नमिता बेरा नामक एक प्रौढ़ विधवा से एक अंगूठी एक बाला सहित कुल 15 ग्राम स्वर्णाभूषण लूट ली गई . कॉलेजियट गर्ल्स स्कूल के पास गुजरते समय तीन युवा जो पहले से ही ताक में थे .

 

महिला को पुलिस का परिचय देते हुए. पास की गली में ले गए और कहा शहर में छिनताई की घटना बहुत घट रही है इसीलिए इतने सारे कीमती ज़ेवर पहनकर न चलें . भोली और सीधी महिला उन्हें अपना हमदर्द मानकर पहनी हुई  गहने उतार कर कर उनके हाथो में दी और वे उन्हें कागज़ में मोड़कर उन्हें दे दिए और बाइक पर चलते बने . महिला भी अपने घर चली गई लेकिन जब घर पर वह गहनों को कागज़ से बाहर निकाली.  सारे ही नकली थे . उसके तो हाथों के तोते उड़ गए.

 

दरअसल वह बीच राह दिन – दहाड़े ठगी जा चुकी थी . झपटमार महिला की भोलेपन का लाभ उठाते हुए उनके गहने लेकर उन्हें कागज़ में बंधी हुई नकली गहने थमाकर फरार हो गए थे. महिला आनन – फानन कोतवाली थाना में  पूरे मामले की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस भी सूचना पाते ही पड़ताल में जुट गई है . आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है।  .

 

दोस्त के रुपए गबन करने के चक्कर में युवक ने अपने ही आंख में झोंकी मिर्च, गिरफ्तार 

 अपने साथी द्वारा दिए गए लगभग पांच लाख रुपए गबन करने की साज़िश में पश्चिम मेदिनीपुर का एक युवक धराया. हुआ कुछ यूँ दिव्येन्दु  नामक 39 वर्षीय युवक बैंक से 4 लाख 90 हज़ार रुपए लेकर निकला और अपने घर पर रखने के पश्चात वह परचून की दुकान से एक पैकेट मिर्च पावडर खरीद कर अपने दोनों आँखों में चुटकी भर मिर्च पावडर डाल कर सबंग थाना जा पहुंचा और पांच लाख रुपए छीन लिए जाने की काल्पनिक घटना की शिकायत दी

 

जिस पर पुलिस ने जब पड़ताल आरम्भ की और बैंक के सीसीटीवी की फुटेज खंगाली तो युवक फुटेज में रुपयों से भरी बैग लेकर अपने घर की ओर जाता दिखा और उसके झूठ का भंडा फूट गया और दूध का दूध और पानी का पानी हो गया . 

 

पुलिस और आगे जब इस षड्यंत्रकारी युवक से सख्ती के साथ पूछताछ की तो वह अपनी सारी गुनाह स्वीकार कर लिया कि सारा का सारा रुपया उसके घर में ही है. यह जानकारी मिलते ही दिव्येंदु मुखर्जी नामक षड्यंत्रकारी युवक को पुलिस गिरफ्तार कर ली . यह सब पुलिस की  तत्परता और सूझ -बूझ से सम्भव हुआ और घटना के मात्र 5 घंटे के भीतर गुत्थी सुलझा ली गई और न सिर्फ षड्यंत्रकारी अपराधी धर लिया गया बल्कि गबन की सम्पूर्ण राशि भी बरामद कर ली गई। 

 

सड़क हादसे में युवक की मौत 

खड़गपुर अनुमंडल के दांतन थाना इलाके के रहने वाले रबिंद्र दे नामक युवक नयाग्राम के कलाबनी के पास पेट्रोल पंप में काम करता था पता चला है कि गुरुवार की रात पंप से अपने मालिक के रिश्तेदार के साथ बाईक से आ रहा था तभी दूसरे बाईक से भिड़ गया जिससे दोनों बाईक के चारों लोग घायल हो गए। सभी को खड़गपुर महकमा अस्पताल ले जाया गया जहां रबिंद्र ने दम तोड़ दिया जबकि एक अन्य को कटक ले जाया गया।   

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com