श्रमिकों की मौत के मामले में क्षतिपूर्ति, सुरक्षा की मांग पर फैकट्री के समक्ष धरना दी अग्निमित्रा ने, राजमार्ग भी हुआ बाधित, फैक्ट्री प्रबंधन ने किया आरोप से इंकार

247
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

खड़गपुर, खड़गपुर ग्रामीण थाना स्थित उड़ीसा मेटालर्जिकल प्राइवेट लि. व रेशमी मेटालिक्स के समीप आज भाजपा प्रत्याशी अग्निमित्रा पाल भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ धरने में बैठी भाजपा समर्थकों ने साहाचक के पास राजमार्ग भी जाम कर दिया।

 

ज्ञात हो कि बुधवार को काम करते वक्त श्रमिक के गिर पड़ने से बिहार के राहुल कुमार की मौत हो गई थी जबकि सुमित की इससे पहले मौत का आरोप है. जिससे श्रमिको ने कल ओड़िंसा मेटालिक्स में तोड़फोड़ की थी जिसका शिकार पुलिस भी हो गई थी। घटना में कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया गया था।

 

 

इधर भाजपा ने श्रमिकों की सुरक्षा की मांग को देखते हुए रेशमी -1 नंबर फैक्ट्री के समक्ष शुक्रवार की दोपहर धऱना दिया। इस अवसर पर अग्निमित्रा ने कहा मृतक के परिजनो को दस लाख रु मुआवजा व परिजनों को नौकरी मिलनी चाहिए। अग्निमित्रा ने कहा कि उन्होने सुना है कि बाहर के मृत श्रमिको के लाश भी गायब कर दिए जाते हैं। उन्होने श्रमिकों की सुरक्षा का मुद्दा व पर्यावरण प्रदूषण का भी मुद्दा उठाया।

 

 

अग्निमित्रा ने आरोप लगाया कि पुलिस व टीएमसी फैक्ट्री से सिर्फ अपना जेब भरती है जिसके कारण श्रमिकों के हितों के साथ समझौता हो रहा है उन्होने कहा कि अविलंब उनलोगों की मांगे नहीं मानी गई तो चुनाव परिणाम के बाद वृहत्तर आंदोलन होगा.

 

 

 

इस संबंध में रेशमी के निदेशक सुरजित राय  ने भाजपा के आरोपों  को नकारते हुए कहा कि मृतक श्रमिक के शव को गायब करने का आरोप गलत है हाल में एक की मौत हुई है व नियमों के अनुसार तीन लाख मुआवजे दिए जा रहे हैं। उन्होने कहा कि सुरक्षा के लिए कई अधिकारियों की नियुक्ति हुई है जबकि प्रदूषण के मानदंड का पालन किया जा रहा है उन्होने कहा कि भाजपा प्रतिनिधिमंडल आई थी अभी चूंकि महीने की शुरुआत हो रही है व वे लोग व्यस्त है इसलिए 5 या उसके बाद श्रमिक के हितों पर बात हो सकती है।

 

 

 

इधर श्रमिकों के हितों के मद्देनजर 26 हजार रु मासिक तनख्वाह व 15 लाख रु मृतक के परिजनों को क्षतिपूर्ति सहित अन्य मांग को लेकर शनिवार की सुबह सभा करेगी

 

इधर आमरा वामपंथी समर्थक खड़गपुर नागरिक समाज के नाम पर अविलंब क्षति पूर्ति देने की मांग पर पोस्टर लगाए।

 

टीएमसी के जिला अध्यक्ष सुजय हजरा ने भाजपा के आरोपों  को इनकार करते हुए अग्निमित्र के आंदोलन को नाटक बताया। भाजपा के आंदोलन को देखते हुए बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई थी।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com