पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर जिले में 13 कोरोना पाजिटिव, पांचबेड़िया से दो महिलाओं को क्वारेंटाइन में भेजा गया

205
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर जिले को मिलाकर अभी तक कुल 13 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं जबकि खड़गपुर के पांचबेड़िया से दो महिलाओं को क्वारेंटाइन में भेजा गया। ज्ञात हो कि पश्चिम मेदिनीपुर जिले में कोरोना पॉजिटिव का एक और मामला सामने आने के बाद जिले में अब तक वायरस से संक्रमित लोगो की संख्या 3 हो गई है जो कि एक ही परिवार के है। ज्ञात हो कि दासपुर में पिता पुत्र के संक्रमित पाए जाने के बाद अब युवक की पत्नी ने भी कोरोना वायरस पाजिटिव पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को आई रिपोर्ट के बाद उक्त बात की पुष्टि हुई। युवक का पिता भी कोरोना पाजीटिव है। इधर खड़गपुर शहर के पांचबेड़िया इलाके से दो महिलाओं को क्वारेंटाईन में भेजा गया है पता चला है कि पीड़ित लोगों का निजामुद्दीन कनेक्शन है महिला व उसकी घरेलू नौकरानी को मेदिनीपुर के क्वारेंटाईन सेंटर  में भेजा गया है।हांलाकि राहत की बात है कि आईआईटी के दो मरीजों के रिपोर्ट निगेटिव आए हैं। 
इधर पूर्व मेदिनीपुर जिले के तमलुक में एक ही परिवार के चार और लोगों में कोरोना वायरस पाजिटिव पाया गया। जिला स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बीते 1 मार्च को एक 80 वर्ष के वृद्ध में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था जो कि कोलकाता में पान व्यवसाय करता था। उसके बाद उसके परिवार के कुल 14 सदस्यों को पहले तमलुक जिला अस्पताल व बाद में पाशकुड़ा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल मे भर्ती कराया गया व उनका सैंपल जांच के लिए कोलकाता भेजा गया। शनिवार रात ‍‌आई जांच रिपोर्ट के मुताबिक उनमें से 4 लोगों के शरीर में कोरोना वायरस पाजिटिव पाया गया जिसके बाद पीड़ितों को मेचोग्राम कोरोना अस्पताल भेज दिया गया। जिससे पूर्व मेदिनीपुर जिले में पाजिटिव रोगियों की संख्या 10 पहुंच गई है।

लाकडाउन के बीच कोरोना संक्रमण के डर से किसी भी ग्रामवासी  के आगे नही आने के वजह से  गांव के रास्ते  पर शानिवार  के दिन करीब 4 घण्टे तक नकफूड़ी राणा नामक वृद्धा का शव उपेक्षित पड़ा रहा। आखिरकार  स्थानीय तृणमूल श्रमिक संगठन के सांकराइल ब्लाक सभापति धीरेन्द्र महापात्र  सूचना पा मृतदेह को श्मशान ले जाने की व्यवस्था की और दाह संस्कार कराया ।उक्त  घटना झाड़ग्राम जिले के सांकराइल थाना इलाके के पथरा पंचायत के  झिलिदाम ग्राम की है।

मिलन ब्वायज क्लब की ओर से लाकडाउन के संकट काल मे भगवानपुर ,मंलचारोड के 170 मजदूर व जरूरत मंद लोगो में खाद्य सामग्रियों का वितरण किया गया जिसमें चावल, चिवड़ा, आलू, तेल, साबुन,बिस्किट, दूध, चीनी, मसाला आदि शामिल था। इस अवसर पर जगदीश अग्रवाल, प्रेम सागर शर्मा, मनोज सिंह, नरसिंग अग्रवाल, बंटी, संतोष व अन्य उपस्थित थे। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com