मंदिर तालाब श्मशान घाट में विद्युत शवदाह गृह का उद्घाटन, मृत कोरोना रोगियों का किया जाएगा दाह संस्कार , भाजपा ने दोबारा उद्घाटन को प्रचार तंत्र बताया

629
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। मंदिर तालाब श्मशान घाट में विद्युतशवदाह गृह का उद्घाटन पश्चिम मेदिनीपुर जिले के एडीएम(जनरल) प्रणव विश्वास ने फीता काट कर किया। इस अवसर पर एडीएम(जी)प्रणव विश्वास ने कहा कि कोरोना रोगियों को ध्यान में रखकर उद्घाटन किया जा रहा है हम नहीं चाहते कि कोई अप्रिय घटना हो पर विद्युत शवदाह गृह में शवों को जलाने के लिए ज्यादा लोगों की जरुरत नहीं होती व सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जा सकेगा। उन्होने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने पर भी चिंता जताया। विधायक प्रदीप सरकार ने इसे खड़गपुर के विकास की एक और कड़ी करार देते हुए बताया कि शहर को अपना पहला विद्युतशवदाहगृह मिल गया है जो कि लंबे अर्से से अपेक्षित था। ज्ञात हो कि कुल एक करोड़ 65 लाख की लागत से बने विद्युतशवदाह गृह को बनने में दो साल लग गए। शवदाहगृह मे दो चेंबर है फिलहाल एक चेंबर में काम शुरु होगा व सामान्यतः 45 मिन्ट में शव का दाह कार्यक्रम पूरा होगा। शव जलाने के लिए लगभग ढ़ाई हजार रु लगेगा। शवदाह गृह को चलाने के लिए विशेषज्ञ आपरेटर की जरुरत पड़ेगी जो कि अभी तय नहीं हुआ है आपरेटर की नियुक्ति के बाद विद्युत शवदाह का काम चालू होगा। टीएमसी पार्षद कल्याणी घोष ने बताया कि इसके संचालन की जिम्मेदारी किसकी होगी यह अभी तय होना बाकी है इसके लिए बैठक होगी जिसके बाद काम शुरु हो सकेगा।

एडीएम(जी) प्रणव विश्वास ने मंदिर तालाब परिसर में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया।इधर विद्युत शवदाह गृह उद्घाटन पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता अभिषेक अग्रवाल ने कहा कि पहले मुख्यमंत्री अब विधायक दो बार उद्घाटन के बावजूद शवदाह का काम चालू नहीं हो सका उन्होने कहा कि कोरोना के इस माहौल में भी जब सोशल डिस्टेंसिंग करनी है टीएमसी विधायक ने पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं का जमावड़ा कर इसे प्रचार का मुद्दा बना दिया जो कि खेदजनक है जबकि टीएमसी का कहना है कि विरोधी दल को विकास कार्यों को खुले मन से स्वीकार करना चाहिए। इस अवसर पर खड़गपुर के एसडीओ वैभव चौधरी, खड़गपुर के एएसपी काजी शमसुद्दीन अहमद, नगरपालिका चेयरमैन प्रदीप सरकार, शहर थाना प्रभारी राजा मुखर्जी, पार्षद जगदंबा गुप्ता, वेंकटरमणा, दीपेंदु पाल व अन्य उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com