लाकडाउन तोड़ने के मामले में खड़गपुर से 34 लोग गिरफ्तार, मेदिनीपुर में होगा कोरोना रोगियों का इलाज दवा दुकानदारों को मिलेगा पास, तैनात करने होंगे डिलीवरी ब्वाय

202
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
खड़गपुर। खड़गपुर शहर थाना पुलिस आज भी लाकडाउन तोड़ने वालों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाते हुए खड़गपुर शहर से कुल 34 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें दुकानदार व अन्य शामिल है।अब मेदिनीपुर में होगा कोरोना रोगी का इलाज मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जिला, महकमा व राज्य सरकार के अधीन अन्य सरकारी अस्पतालों से आईसोलेशन वार्ड को हटाया गया है। खड़गपुर महकमा अस्पताल के सुपरिटेंडेंट कृष्णेंदु मुखर्जी ने बताया कि खड़गपुर महकमा अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में दो रोगी है जिन्हें मेदिनीपुर में शिफ्ट कर दिया गया है। उन्होने कहा कि कोरोना संबंधित आइसोलेशन सेंटर व जो भी उपचार होगा इसके लिए मेदिनीपुर के आयुष अस्पताल व ग्लोकल अस्पताल को चिन्हित किया गया है जबकि रेलवे मेन अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड यहीं रहेंगे।

 इधर दवा अबाध गति से ग्राहकों को मिलता रहे व घर तक जाकर दवा की आपूर्ति किए जाने को लेकर शनिवार को खड़गपुर शहर थाना में पुलिस व दवा विक्रेताओं के बीच हुई। बैठक में सब इंसपेक्टर सुकमल घोष ने दवा व्यापारियों को कहा कि दुकान के आगे डिलीवरी ब्वाय का नाम मोबाईल संख्या व वाहन नंबर लगाना होगा डिलीवरी ब्वाय को प्रशासन आई कार्ड देगी ताकि उसे कोई तकलीफ ना हो। पुलिस का मानना है कि कई लोग दवा खरीदने के नाम पर बेवजह घूमते रहते हैं इसके अलावा कई बुजुर्गों को घर तक दवा दिलाई जाए ताकि लोग स्वस्थ रहे व लाकडाउन का पालन हो सके। एसडीपीओ खड़गपुर सुकमल कांति दास ने कहा कि अगर लोगों को दिक्कत होगी तो पुलिस को बताने पर पुलिस भी घर घर जाकर दवा आपूर्ति में मदद करेगी। बंगाल केमिस्ट एंड ड्रग एसोशिएसन के कार्यकारी सदस्य व थोक विक्रेता सुनील श्रीवास्तव ने कहा कि दवा वाहनों के साथ भी पुलिस रियायत नहीं बरतती दवा वाहन सुगम तरीके से आवागमन निश्चित करने की मांग बैठक में की गई उन्होने कहा कि आवक कम होने से  दवाओं में किल्लत हो सकती है श्रीवास्तव ने कहा कि दवा व्यवसाय से जुड़े लोगों के सामाजिक सुरक्षा के लिए सरकार को बीमा कराना चाहिए ताकि लोग निडर होकर काम कर सके।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com