खड़गपुर के आंशिक लाकडाउन के समय में किया गया बदलाव, रविवार से सुबह 6 से 10 के बजाय डेढ़ बजे तक खुलेगी दुकानें जबकि दोपहर 3 से शाम 5.30 तक खुलने का समय रद्द, लाकडाउन नियमों का हुआ धड़ल्ले से उल्लंघन, एसडीओ व एएसपी लाकडाउन पालन करवाने खुद संभाले कमान

11

                          रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर। खड़गपुर के आंशिक लाकडाउन के समय में किया गया बदलाव रविवार से सुबह 6 से 10 के बजाय डेढ़ बजे तक खुलेगी दुकानें जबकि शाम शाम 3 से 5.30 तक खुलने का समय रद्द कर दिया गया है इधर खड़गपुर के आंशिक लाकडाउन नियमों का हुआ धड़ल्ले से उल्लंघन जिसके कारण एसडीओ व एएसपी लाकडाउन पालन करवाने के लिए खुद कमान संभाले। ज्ञात हो कि शुक्रवार को खड़गपुर के आंशिक लाकडाउन के उल्लंघन व दुकानदारों के समय को लेकर आपत्ति को देखते हुए सब डिवजीनल कोविड टास्क फोर्स ने समय में फेरबदल किया है एसडीओ की ओर से एक अधिसूचना जारी की गई है जिसमें 22 तारिख को लिए गए निर्णय जिसमें शुक्रवार से सुबह 6 से 10 व दोपहर तीन बजे से शाम 5.30 तक दुकानों के खुलने का समय दिया गया था उसमें बदलाव किया गया है। शुक्रवार को जारी अधिसूचना में सुबह 6 से दोपहर 1.30 तक दुकान के खुलने रखने की अनुमति दी गई है हांलाकि दोपहर 3 से शाम 5.30 तक दुकान खुलने के समय को रद्द कर दिया गया है यानि सिर्फ सुबह ही दुकानें खुलेगी। दोपहर डेढ़ बजे से अगली सुबह 6 बजे तक लाकडाउन जारी रहेगा। उक्त नियम 26 से लागू होकर 30 तक चलेंगे 25 यानि शनिवार को वैसे भी राज्यव्यापी पूर्ण लाकडाउन है जबकि 29 यानि बुधवार को भी राज्यव्यापी बंद है इसलिए 29 को पूर्ण लाकडाउन के नियम लागू होंगे। 30 के बाद खड़गपुर के आंशिक लाकडाउन की नियति पर फैसला बाद में लिया जाएगा।

खड़गपुर के एसडीपीओ सुकमल कांति दास ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से बदलाव किए गए समय को ज्यादा उपयुक्त बताया है। इधर खड़गपुर में दुकान खुलने का समय आज सुबह 6 से 10 था मगर उसके बावजूद भी लोग बड़ी संख्या में बाजारों व सड़कों पर दिखे जिसके कारण एसडीओ वैभव चौधरी व एएसपी काजी शमसुद्दीन अहमद ने इंदा इलाके में लाकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे दुकानदारों का दुकान बंद करवाया व राहगीरों को मास्क ना पहनने व बेवजह घूमने के लिए डांट फटकार लगाई इधर कई लोगों ने खड़गपुर के लाकडाउन के प्रचार की कमी बताया। पुलिस शहर के नीमपुरा, मलिंचा व खरीदा में दुकानों को बंद करवाया। दुकानदारों की भी समय बदलने की मांग थी जो कि पूरी होती दिखाई दे रही है।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com