राज्यव्यापी लाकडाउन के प्रथम दिन पश्चिम मेदिनीपुर जिले से 168 लोग गिरफ्तार 58 लोग खड़गपुर शहर से गिरफ्तार, गांजा पीते तीन लोगों को सादतपुर पुलिस ने धर दबोचा शुक्रवार से खड़गपुर लाकडाउन की होगी शुरुआत, सुबह 6 से 10 व दोपहर 3 से शाम 5.30 तक खुलेगी दुकानें

119

                          रघुनाथ प्रसाद साहू
खड़गपुर। राज्यव्यापी द्विसाप्तहिक पूर्ण लाकडाउन का खड़गपुर शहर सहित पूरे पश्चिम मेदिनीपुर जिले में व्यापक प्रभाव देखा गया लोगों ने स्वतः सफूर्त बंद का पालन किया हांलाकि कई लोगों के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई भी हुई। पश्चिम मेदिनीपुर जिले के एसपी दीनेश कुमार ने बताया कि जिले से कुल 105 लोगों को स्पेसिफिक मामले व 63 लोगों को प्रिवेंटिव मामले में गिरफ्तार किया गया इधर खड़गपुर शहर से लाकडाउन तोड़ने के आरोप में कुल 58 लोगों को गिरफ्तार किया गया खड़गपुर शहर थाना प्रभारी राजा मुखर्जी ने बताया कि गिरफ्तार सभी लोगों को  जमानत पर रिहा कर दिया गया इधर गुरुवार की सुबह गोकुलपुर के चूनपाड़ा इलाके से लाकडाउन तोड़ गांजा पी रहे तीन लोगों को सादतपुर फांड़ी की पुलिस ने धर दबोचा हांलाकि बाद में लाकडाउन का केस दे सभी को रिहा कर दिया गया।

Advertisement

गुरुवार की सुबह से ही एसडीपीओ सुकमल कांति दास सहित अन्य पुलिस अधिकारी खड़गपुर शहर के विभिन्न इलाकों में अभियान चला दुकान खोलने मास्क ना पहनने व बेवजह बाहर घूमने व अड्डा बाजी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। इधर पूरे शहर में दुकान बाजार सूनी रही सरकारी कार्यालय बैंक व अन्य प्रतिष्ठान बंद रहे शड़गपुर स्टेशन से होकर कई ट्रेनें तो गुजरी पर स्टेशन यात्री विहीन रहे। इधर उत्तरप्रदेश के रामपुर जिले के खरसेल गांव के रहने वाले दंपत्ति सुनीव व लक्ष्मी दिल्ली से पुरषोत्तम एक्सप्रेस से बुधवार की रात हिजली स्टेशन में रुके रहे, सुनील ने बताया कि नदिया जिले में उसके सास की तबियत खराब है जिनसे मिलने सपत्नीक जा रहे हैं कल रात हिजली से कार लना चाहा तो साढ़ें पांच हजार भाड़ा बताने के कारण रात भर वहीं रुके आज सुबह हिजली से ढ़ाई सौ रु भाड़ा कर खड़गपुर स्टेशन आए व जहां से शाम में ट्रेन पकड़ हावड़ा जाना था फिर नदिया अपने गंतव्य की ओर इधर खड़गपुर के बोगदा के समीप कई ठेकेदार श्रमिक जो कि अपने गांव नहीं जा सके फुटपाथ में ही खाना बनाते दिखे।

इधर दुकान, बाजार सभी बंद रहे ज्ञात हो कि शुक्रवार को सुबह 6 से दस बजे तक व दोपहर में 3 से शाम पांच बजे तक दुकान बाजार के लिए छूट दी गई है शनिवार को पुनः राज्यव्यापी पूर्ण लाकडाउन रहेगा। खड़गपुर में शुक्रवार से जो लाकडाउन समय तय किया गया है इस संबंध में हिंदी, बांग्ला व अंग्रेजी में लिफलेट खड़गपुर नगरपालिका व पुलिस की ओर से जारी किया गया है इधर खड़गपुर के एसडीओ वैभव चौधरी ने लाकडाउन के नियमों को पूरी तरह मानने की अपील की है जबकि कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित पुलिस लाकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही के लिए कमर कस ली है। इधर झाड़ग्राम के एसडीओ ने भी झाड़ग्राम शहर में लाकडाउन तोड़ने वालों के खिलाफ अभियान चलाया।   

Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com