इंदा पीरबाबा मोड़ में अतिक्रमण विरोधी अभियान चला, आधा दर्जन दुकानें जमीदोंज, सड़कों का होगा चौड़ीकरण, पेड़ को भी भी काट हटाया गया, बारिश के खलल के बावजूद दिन भर चला अभियान

1094
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रघुनाथ प्रसाद साहू

खड़गपुर। इंदा पीरबाबा मोड़ में सोमवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया जिससे  आधा दर्जन से ज्यादा दुकानें जमीदोंज हो गई व बरगद के पेड़ को भी हटा दिया गया  प्रशासनिक कार्रवाई के बाद अब सड़कों का होगा चौड़ीकरण का कार्य तेज गति से होगा। ज्ञात हो कि सोमवार की सुबह से पीडब्लूडी ने खड़गपुर के इंदा पीरबाबा त्रिकोणीय मोड़ में आज अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जो देर शाम तक चला। सोमवार को रुक रुक कर बारिश होती रही बावजूद इसके अभियान चलता रहा। खड़गपुर के डेपुटी मजिस्ट्रेट जोयजीत लाहिड़ी, खड़गपुर सब डिवीजन के पीडब्लयूडी (सिविल) सहायक इंजीनियर काजल सिन्हा व खड़गपुर शहर थाना प्रभारी की उपस्थिति में कार्रवाई हुई।

आज के अभियान में लगभग आधा दर्जन अवैध दुकानें ढ़हा दी गई व पेड़ को भी काट हटा दिया गया। ज्ञात हो कि जमीन मालिक व फुटपाथ दुकानदारो के बीच भी फुटपाथ में फिर से दुकान लगाने को लेकर मतभेद है। इंदा लैंड ओनर्स वेलफेयर एशोसियेसन के सचिव मनोज प्रधान  का कहना है कि दुकानदारों का पुनर्वास होना चाहिए ना कि फुटपाथ का पुनर्दखल इधर दुकानदार पुनर्वास की मांग कर रहे हैं।

प्रशासन की कार्रवाई से ज्यादातर स्थानीय लोग खुश दिखे कई लोगों का मानना है कि पीरबाबा मोड़ के कुछ स्थायी दुकानदार प्रशासन के साथ दुकान के सामने की पांच फुट की जगह छोड़ने के लिए सहमित देने के बावजूद एक दुकानदार आनाकानी कर रहे हैं प्रशासन को ऐसे लोगों के खिलाफ भी सख्ती दिखाना चाहिए। खड़गपुर शहर थाना प्रभारी राजा मुखर्जी ने कहा कि सड़कों के चौड़ीकरण के लिए दुकानदारों को नोटिस दी गई थी बीते कई महीनों से मामले लंबित थे सामने दुर्गापूजा है उसके पहले चार दुकानों को हटाया गया ताकि आवागमन सुलभ हो सके।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com