गोलबाजार की दुकानों व आईआईटी के हेलीपैड मैदान के समीप कचड़े के ढे़र मे़ं अज्ञात कारणों से आग लगने से हड़कंप

144

 खड़गपुर। खड़गपुर शहर में बीते दो दिनों में अगलगी की घटना से परेशान है शहरवासी। ज्ञात हो कि आईआईटी के हेलीपैड मैदान के समीप कचड़े के ढे़र मे़ं अज्ञात कारणों से आग लग गई  जिसके बाद  दो  दमकलों के प्रयास से  आग पर काबू पाया गया।

Advertisement

आग से  ज्यादा क्षति से इंकार किया है आईआईटी प्रबंधन। इससे पहले खड़गपुर शहर के गोलबाजार स्थित एक प्लास्टिक की दुकान में आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया। आग इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते आग ने आस-पास की दो और दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। बाद में दमकल की मदद से काफी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हादसे में लाख रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है।

पता चला है कि बुधवार की रात जब दुकानें बंद थी उस समय गोलबाजार के दूर्गामंदिर के समिप स्थित एक प्लास्टिक की दुकान में सबसे पहले आग लगी। फिर धीरे-धीरे आग ने प्लास्टिक दुकान से सटे दो अन्य दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। दुकान से धुंआ निकलता देख स्थानीय लोग तुरंत वहां पहुंचे व पानी की मदद से आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग की लपटें बढ़ता देख फिर दमकल को सूचना दी गई। थोड़ी देर बाद दमकल की एक इंजन वहां पहुंची फिर कुछ देर मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

शुरुआती जांच में आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। ज्ञात हो कि गोलबाजार खड़गपुर शहर का मुख्य बाजार है वहां लेकिन फिर भी वहां विद्युत की सुविधा सुचारु रुप से नही है। कई दुकानों का बिजली कनेक्शन ऐसे ही खुली तारों में जोड़कर किया गया है। जिससे शार्ट सर्किट का खतरा हमेशा बना रहता है। गनिमत रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया वरना हादसा और भी बडा़ हो सकता था।

Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com