भाजपा के अंबेडकर यात्रा के रथ में तोड़फोड़, ड्राइवर घायल, टीएमसी पर आऱोप टीएमसी ने आरोप को नकारा

513
Advertisement

खड़गपुर। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में भारतीय जनता पार्टी की ‘रथ यात्रा’ में शामिल रही बस में मंगलवार को तोड़फोड़ की गई। यह घटना पुरुलिया में तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी की रैली कुछ समय बाद ही घटी। घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है और इसे देखते हुए काफी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। वहीं भाजपा ने कथित तौर पर आरोप लगाया है कि इस तोड़फोड़ के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ है।

भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्वीट किया  ‘बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर सम्मान यात्रा में शामिल भाजपा के रथ में तोड़फोड़ की गई जो कि पुरुलिया में पार्क की गई थी. ड्राइवर को काफी चोट लगी है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा किसी भी वक्त कोतुलपुर से यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना कर सकते हैं. तृणमूल कांग्रेस इसे नहीं रोक सकती.’ ज्ञात हो कि बिष्णुपुर में नड्डा ने कहा कि बंगाल में कई जातियों को ओबीसी की सूची में जगह नहीं मिली है अगर भाजपा सत्ता में आई तो आयोग बना कर ऐसे जातियों को भी मुख्यधारा में लाने का काम किया जाएगा। टीएमसी का आरोप है कि भाजपा ओबीसा मतदाताओं को लुभाने के लिए रथ निकाल रही है पर वह अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाएगी।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हमने दो यात्रा-एक कारदीप और कुतुलपुर से अम्बेडकर यात्रा तय की थी। एक यात्रा कुतुलपुर से जो मैंने प्रारंभ की लेकिन कारदीप की यात्रा को टीएमसी के गुंडो ने रोकने का प्रयास किया और वहां तोड़फोड़ की। भाजपा इसकी घोर निंदा करती है।उन्होंने कहा कि डॉ अम्बेडकर जी के बताएं हुए रास्ते पर बीजेपी समाज में समरसता लाने का प्रयास कर रही थी लेकिन टीएमसी ने उस प्रयास को रोकने का काम किया है। टीएमसी जान चुकी है कि हार सामने दिख रही है इसलिए वो बौखलाहट में ऐसा काम कर रही  है । मानबाजार सीट से भाजपा  उम्मीदवार गौरी सिंह सरदार की अगुआई में पार्टी कार्यकर्ताओं ने  घटना के विरोध में  सड़क जाम किया ।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com