जिले में गुरुवार को 42 नए लोग संक्रमित, दासपुर में शिशु आवासन से आठ शिशु सहित दस लोग संक्रमित, खड़गपुर से दस लोग पाजिटिव पाए गए, शालबनी कोविड अस्पताल का हुआ मुआयना 

506
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिले में कोरोना दूसरी लहर का रिकॉर्ड टूटते हुए एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमण का आंकड़ा गुरुवार की रात सामने आया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को पश्चिम मेदिनीपुर जिले में कुल 42 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है जिसमें से सबसे ज्यादा संख्या दासपुर की है जहां 20 लोग एक ही दिन में संक्रमित हुए है।

दासपुर के ब्लाक दो से शिशु आवासन में आठ शिशुओं सहित कुल 10 लोगों के संक्रमित होने की खबर है जिससे स्वास्थय विभाग चिंतित है पता चला है कि बीते दिनों आवासन के मालिक भी कोरोना संक्रमित हुए थे।  इसके बाद खड़गपुर शहर से भी कोरोना के 10 नए मामले सामने आए है। जिसमें से आईआईटी कैंपस व रेल इलाके शामिल है। ज्ञात हो कि बुधवार को कुल 154 मामले अनिर्णित आए थे। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से पर्यवेक्षक का एक दल सालबनी कोविड अस्पताल में चल रहे चिकित्सा व्यवस्था की जांच के लिए भेजा गया।

जिसमें जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डा.सौम्यशंकर सारंगी, उप मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डा. जयदेब बर्मन,  एडिशनल जिला शासक पिनाकी रंजन घोष तथा सालबनी सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के अधिकारी डा.नंदन बनर्जी शामिल थे। इस अवसर पर सौम्यशंकर सारंगी ने बताया कि कल से सालबनी अस्पताल में बने एचडीयु युनिट में कोरोना के रोगियों का इलाज फिर से चालु हो जाएगा।इधर चांदमारी रोगी कल्याण समिति से जुड़े निर्मल घोष ने बताया कि चांदमारी अस्पताल में 30 बेड का सेफ होम फिर से शुरु किया जा रहा है।

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com