बेसिक ट्यूटोरियल सेन्टर के बच्चों ने शिक्षक दिवस पर डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन को किया याद

343
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

खड़गपुर, बेसिक ट्यूटोरियल सेन्टर के बच्चों ने शिक्षक दिवस पर डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद किया
बेसिक ट्यूटोरियल के बच्चों ने शिक्षक दिवस पर स्वतंत्र भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के मूल्यों को याद किया। इस अवसर बच्चों को जागरूक करने के लिए ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन की छवि बनानी थी। छठवीं से दसवीं कक्षा बच्चों ने उत्साहपूर्वक इस कार्यक्रम में भाग लिया। रोहिता, निहारिका, धनुष, हेमंत, तरूण, पंकज ने अच्छी ड्राइंग बनाई । रोशनी और शिरीषा ने डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन पर लेख भी लिखा।


सभी बच्चों ने उत्साहित होकर इस कार्यक्रम में भाग लिया। इस अवसर पर बेसिक ट्यूटोरियल सेंटर की सर्वेसर्वा श्रीमती मनीषा झा ने अपने नानाजी स्वर्गीय तपस्वी नाथ झा को याद किया जो कि मारवाड़ी पाठशाला, भागलपुर के प्रिसिपल रहते हुए शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया था, उन्हें डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के शुभ हाथों से पुरस्कार प्राप्त करने का अवसर प्राप्त हुआ। साथ ही साथ अपने बाल्यकाल के सभी शिक्षको को याद करते हुए कहा कि उनकी दी गई शिक्षा के कारण वे इस मुकाम पर पहुँची हैः-
गुरुर्ब्रह्मा गुरुर्विष्णुः गुरुर्देवो महेश्वरः।
गुरुः साक्षात् परं ब्रह्म तस्मै श्री गुरुवे नमः।।


इस अवसर पर मनीषा झा ने बच्चों को संदेश देते हुए कहा कि जीवन में ईमानदारी और कठिन परिश्रम ही सफलता का मूलमंत्र है। सभी विद्यार्थियों को जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए सच्ची लगन, परिश्रम और गुरुजनों द्वारा दिखाये गये मार्ग का अनुसरण करना चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com