एक और तूफान की चेतावनी, र‍ाज्य सरकार ने चेतावनी जारी कर सतर्क रहने का दिया निर्देश, खड़गपुर ग्रामीण इलाके में टोरनेडो से भारी क्षति

439
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

मनोज कुमार साह:- तूफानी बारिश कि मार का एक और कहर राज्य मे आने कि चेतावनी राज्य सरकार कि ओर से आज जारी किया गया हैं। गौरतलब है कि पहले से पूर्वानुमान के आधार पर आज नवान्न से प्रेस नोट जारी कर जानकारी कराया कि आने वाले 26-27 सितंबर को उत्तरपूर्व बंगाल से लेकर झारखंड, उड़ीसा, तेलंगाना और आंध्र के कुछ जिले के लिए चेतावनी जारी किया गया है। पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर , झाडग्राम, पुरुलिया,पूर्वी बर्दवान, बांकुड़ा के लिए विशेष सतर्कता चेतावनी जारी किया गया हैं।

इधर  निम्नचाप के दौरान मात्र कुछ सेकंड के लिए बने एक मिनी टाॅरनैडो ने पश्चिम मेदिनीपुर जिले के एक गांव को बुरी तरह तहस-नहस कर दिया। घटना खड़गपुर ग्रामीण थाना इलाके के कलाईकुंडा 1 नंबर अंचल के आंबा गांव की है। ज्ञात हो कि पिछले कुछ दिनों से निम्नचाप के कारण लगातार हो रही बारिश की वजह से पहले ही लोग परेशान है। ऐसे में कल रात जब बारिश के साथ-साथ वज्रपात की घटना हो रही थी तभी आंबा गांव में देर रात करीब दो-ढाई बजे कुछ समय के लिए एक घुर्णी हवा(मिनी टाॅरनैडो) बना और देखते ही देखते पुरे गांव को तहस-नहस कर दिया। गांव वालों के मुताबिक तूफान ने 70-75 घरों को नुकसान पहुंचाया इसके अलावा रास्ते, घरों व नालों पर पेड़ गिरने से यातायात भी बाधित हुई। अगले दिन सुबह इलाके का दौरा करने पहुंचे खड़गपुर लोकल थाना के विधायक दीनेन राय ने कहा कि प्राकृतिक आपदा ने गांव को भयानक क्षति पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में वह गांव के लोगों के साथ खड़े है व लोगों की हरसंभव मदद करने को तत्पर है। ज्ञात हो कि पश्चिम मेदिनीपुर जिला प्रशासन की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में 6 लाख से अधिक लोग अब तक निम्नचाप से प्रभावित है। इसके अलावा बारिश ने 86 हजार से अधिक घरों को नुकसान पहुंचाया है व अब तक इस आपदा में 15 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इधर महिषादल में आकाशीय बिजली गिरने से नाव में सवार दो लोगों की मौत हो गई।

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com