दुआरे सरकार योजना के आवेदकों को डिलीवरी कैंप में मिला स्वास्थय साथी कार्ड, जाति प्रमाण पत्र सहित विभिन्न योजनाओं का लाभ 24-30 तक चलेगा डिलीवरी कैंप, लक्खी योजना सहित अन्य योजनाओं के नए फार्म फिलहाल नहीं लिए जाएंगेः इओ, वार्ड तीन व चार के लिए लगा लक्खी व स्वास्थय योजना का कैंप

76
Advertisement
Advertisement
Advertisement

✍रघुनाथ प्रसाद साहू, 9434243363

खड़गपुर। दुआरे सरकार योजना के आवेदकों को सिल्वर जुबुली हाई स्कुल कैंप में लगे डिलीवरी कैंप में मिला स्वास्थय साथी कार्ड, जाति प्रमाण पत्र सहित विभिन्न योजनाओं का लाभ। शुक्रवार को लगे कैंप में वार्ड संख्या 24 से 29 तक के लाभुकों को लाभ मिला जबकि शनिवार को तालबगीचा हाई स्कुल में वार्ड संख्या 30 से 35 तक के लाभुको को लाभ मिलेगा। सोमवार यानि 27 सितंबर को 11से 15 व 18 के लिए आर्य विद्यापीठ हाई स्कुल में कैंप लगेगा। 28 सितंबर को वार्ड 8 से 10 व 16,17,19 के लिए कैंप अतुलमुनी पोलिटेक्निक हाई स्कुल में होगा। 29 सितंबर को वार्ड 1से 4 व 22 तथा 23 के लिए ट्राफिक हाई स्कुल में व 30 सितंबर को वार्ड 5से 7 व 20 तथा 21 के लिए कैंप अजीजीया हाई स्कुल में होगा। ये सभी कैंप सुबह 11 से शाम 5 तक होगा।

दुआरे सरकार कैंप प्रभारी तथा डीएमवाईसी सोमनाथ दत्ता ने बताया कि ऐसी योजनाएं जो कि फिजिकली फार्म में है ऐस लाभुको को फोन से संपर्क कर बुलाया गया व प्रमाणपत्र व अन्य कागजात सौंपे गए। लक्खी भंडार सहित जिन योजनाओं के पैसे सीधे बैंक खाते में जाएंगे ऐसे लोगों को नहीं बुलाया गया। दत्ता ने बताया कि लक्खी भंडार में बेंक खाता अपडेट ना रहने आईएफएससी कोड बदलने सहित अन्य कारणों से कई फार्म पूरे नहीं हो सके हैं इस दिशा में काम चल रहा है व हमें उम्मीद है कि जल्द इसे पूराल कर लिया जाएगा। इसके अलावा ममता बनर्जी के शुभकामना संदेश भी लोगों को दिए गए।

ज्ञात हो कि 24 सितंबर से शुरु हुए डिलीवरी कैं 30 सितंबर तक चलेगा। खड़गपुर नगरपालिका के एग्जिक्युटिव आफिसर तुलिका दत्ता बनर्जी ने बताया कि जो लोग दुआरे सरकार कैंप में लक्खी योजना सहित अन्य योजनाओं के फार्म नहीं भर सके हैं उनलोगों को फिलहाल सरकार के नए आदेश तक के लिए इंतजार करना होगा फिलहाल नए फाम नहीं लिए जाएंगे। ज्ञात हो कि बड़ी संख्या में लोग दुआरे सरकार के कैंप में आवेदन जमा नहीं करा पाए हैं वैसे लोगों को अभी इंतजार करना होगा।

वार्ड तीन व चार के लिए लगा लक्खी व स्वास्थय योजना का कैंप

15 सितंबर को बारिश के कारण दुआरे सरकार के दूसरे चरण का कैंप रद्द हो गया था इसलिए 24 को वारर्ड संख्या 3 के लिए ईदगाह मैदान व 4 के लिए लोहानिया मदरसा में कैंप का आयोजन किया। उपपौर पिता शेख हनीफ ने बताया कि आज के विशेष कैंप में लक्खी योजना व स्वास्थय़ साथी योजना के लिए आवेदन स्वीकार किए गए। उन्होने कहा कि कैंप लगने वाले स्कुल में घुटनों तक पानी भर गया था जिसके कारण कैंप रद्द करना पड़ा था।

2200 से ज्यादा लोगों को बीएमएसएसवाई योजना के खातों का किया गया अपडेट

खड़गपुर नगरपालिका के कुल 2200 से ज्यादा लोगों ने बिना मूल्य सामाजिक सुरक्षा योजना के खातों का अपडेट करवाया। बीएमएसएसवाई योजना के इंसपेक्टर प्रताप दास ने बताया कि खड़गपुर नगरपालिका इलाके में लगभग 5800 कार्ड होल्डर से जिसमें से 2200 से ज्यादा लोगों के कार्ड दुआरे सरकार कैंप के माध्यम से अपडेट किए गए। दास ने बताया कि राज्य सरकार बीएमएसएसवाई योजना के तहत असंगठित क्षेत्र के पीएफ एकाउंट में 55 रु प्रतिमाह जमा कराती है।ज्ञात हो कि उक्त योजना पहले एसएसवाई के नाम पर चलती थे जिसे बाद में बीएमएसएसवाई कर दिया गया।

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com