दीघा स्टेशन में ट्रेन कोच में रेस्टूरेंट खोल पर्यटकों को लुभाएगी रेलवे, पैसेंजर सर्विसेस कमेटि के सदस्यों ने खड़गपुर. दीघा सहित अन्य स्टेशनों का किया निरीक्षण

472
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रघुनाथ प्रसाद साहू  9434243363

खड़गपुर। दीघा स्टेशन में कोच में रेस्टूरेंट खोल पर्यटकों को लुभाएगी रेलवे। पैसेंजर सर्विसेस कमेटि ने कमेटी के सदस्यों ने खड़गपुर रेल मंडल के खड़गपुर, दीघा, सांतरागाछी, शालिमार व बालासोर स्टेशनों का दो दिवसीय निरीक्षण किया व उक्त प्रस्ताव दिए। कमेटि सदस्य मुंबई से आए प्रतिनिधि जय नागवाणी ने खड़गपुर न्यूज से बात करते हुए कहा कि दीघा चूंकि पर्यटन स्थल है व रेल कई पर्यटन स्थलों में ट्रेन के कोचों को रेस्टूरेंट में परिवर्तित कर पर्यटकों  लुभा रही है व रेलवे को राजस्व का भी लाभ हो रहा है उक्त योजना को दीघा में भी अपनाने को कहा गया है चूंकि दीघा समुद्री पर्यटन स्थल है व बड़ी संख्या में पर्यटक यहां आते है तो रेलवे अपने हेरिटेज को कमर्शिअलाइज करना चाहिए। कर्नाटक के बीदर से आए शिवराज के गंडगे ने कहा कि रेलवे बोर्ड की कमेटि स्टेशनों व ट्रेनों में यात्री सुविधाओं, स्वच्छता व सुरक्षा उपायों का जमीनी आकलन करती है व रेल प्रशासन व बोर्ड को अपनी टिप्पणी देती है ताकि जो खामियां है उसे दुरुस्त की जाए उन्होने कहा कि सांतरागाछी स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में जलजमाव व खड़गपुर, सांतरागाछी सहति अन्य स्टेशनों के छज्जे से बारिश का टपकने, यात्रियों को कम ऊंचाई वाले पेयजल नल उपलब्ध करवाना ताकि यात्री सीधे नल से पानी पी सके व विभिन्न स्टेशनों में प्रकाश व्यवस्था को दुरुस्त करने की सलाह डीआरएम मनोरंजन प्रधान को दी है डीआरएम ने एक माह के भीतर सभी समस्याओं के निदान की बात कही है। बिहार के जमालपुर से आए बेबी चंकी ने कहा कि खड़गपुर स्टेशनों में कई दुकानें बंद दिखी इसके अलावा खड़गपुर में कई स्थानीय समस्याएं भी है चूंकि यह हमारा पहला दौरा था निकट भविष्य में अन्य समस्याओं पर भी गौर किया जाएगा बेबी ने बालासोर स्टेशन की सफाई पर संतुष्टि जताया। ज्ञात हो कि दौरे में भुवनेश्वर से सुरमा पाढ़ी भी शामिल थे। कमेटि सदस्यों ने डीआरएम मनोरंजन प्रधान से मुलाकात कर अपने विचारों से अवगत कराया। दौरे में एडीआरएम सीनियर डीसीएम व शामिल थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement

The following Hon’ble Passenger Services Committee members viz: Sri J.L Nagwani , Smt.Baby Chunky, Sri Shivraj K Gandge and smt. Surama Padhy have visited the major stations over this division i,e kharagpur, Balasore, Digha,Shalimar & Santragachi on 18th & 19th of October, 2021 to inspect the provision of various passenger amenity items over the above mentioned major stations. They have also interacted with DRM,KHARAGPUR and other branch officer of kharagpur division. They have inspected the various passenger amenity items viz: booking concourse, sitting arrangements, toilets, pay &use toilets, retiring room, waiting room, AC paid lounge,catering units etc.ADRM ,Sr.DCM along with other branch officer and officials accompany with Hon’ble PSC MEMBER for inspection tour program held on 18th and 19th of October, 2021.

 

Advertisement
Advertisement

For Sending News, Photos & Any Queries Contact Us by Mobile or Whatsapp - 9434243363 //  Email us - raghusahu0gmail.com